6 वीं खेलों इंडिया : रायपुर की बिटिया रीबा ने तलवारबाजी में जीता कांस्य पदक

6th Games India, Raipur's daughter Riba baini won bronze medal in fencing, Fencing, Chhattisgarh, Khabargali

रायपुर (khabargali) चेन्नई में खेली जा रही खेलों इंडिया प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ राज्य से प्रतिनिधित्व करने वाली रीबा ने फेंसिंग (तलवारबाजी) में व्यक्तिगत इवेंट एपी में शानदार प्रदर्शन कर कांस्य पदक जीता उन्होंने अपने इस सफर में रीबा ने अपने पूल के सभी मैच जीत कर नॉक आउट दौर में प्रवेश किया ,रीबा ने यहां भी विजय अभियान जारी रखा और अपना पहला मैच तामिलनाडु की रेरनीस से 15-03 से जीता, दूसरा मुकाबला मध्यप्रदेश की रक्षा को 15-08 से हराकर कर क्वाटर फाइनल मे प्रवेश किया। जिसमें रीबा ने हरियाणा की दीपांशी को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 15-14 से नजदीकी जीत दर्ज कर सेमीफइनल में प्रवेश किया ,सेमीफाइनल में उन्हें महाराष्ट्र की माही से तगड़ी चुनौती मिली कांटे के मुकाबले में माही से उन्हे 11-15 से हार का सामना करना पड़ा और कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

रीबा बैनी ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपनी व्यक्तिगत मेहनत और अपने कोच एवम् माता–पिता को दिया , रीबा के प्रारंभिक कोच श्री प्रवीण कुमार गंवारे ने इसे रीबा की अभूतपूर्व उपलब्धि बताया है इसके पूर्व रीबा ने गोवा में आयोजित नेशनल गेम्स में भी टीम इवेंट में बड़ा उलटफेर करते हुए रजत पदक हासिल किया था।

उन्हें बधाई देने वालो में रायपुर जिला फेंसिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री अजीत सिंह पटेल, श्री बशीर अहमद खान, महासचिव छत्तीसगढ़ प्रदेश फेंसिंग, श्रीमति डा लीना आर जेकब, श्री मोहनिश वर्मा, जानसन सोलोमन, अमित तिवारी, संजय शुक्ला, उमेश सिंह ठाकुर,श्री लाल बहादुर सोनकर आदि थे ,उपरोक्त जानकारी रायपुरजिला फेंसिंग के सचिव श्री अखिलेश दुबे ने दी। टीम के कोच श्री प्रवीण कुमार एवम् मोहनीश वर्मा मैनेजर हेमदास हैं।

Category