रायपुर में नहीं होगी पेयजल की संकट, मुर्रा एनीकेट के खुलने से जलस्तर 10 इंच बढ़ा

There will be no crisis of drinking water in Raipur, the water level of Kharun river increased by 10 inches due to the opening of Murra Anicut, Tarighat Anicut, Chhattisgarh, Khabargali

सुबह 8 बजे तरीघाट एनीकट भी खोला गया

रायपुर (khabargali) मुर्रा एनीकट को शुक्रवार को खोले जाने से फिल्टर प्लांट के नजदीक एनीकेट में पानी 10 इंच बढ़ गया है। शनिवार सुबह तरीघाट एनीकेट को भी खोल दिया गया। जिसका पानी शाम तक पहुंच जाएगा। सिंचाई विभाग ने मरम्मत के नाम नहर से पानी भेजना अचानक बन्द कर दिया था। जिससे दो दिन पहले खारुन नदी का जलस्तर घटने लगा था। इससे शहर में पानी सप्लाई का खतरा बन गया था। इस पर रायपुर नगर निगम के कमिश्नर अबिनाश मिश्रा ने उच्च स्तर पर चर्चा कर धमतरी के चटोड नहर की साखा नहर को खुलवाया गया। खारुन नदी में ही काठाडीह और मुर्रा एनीकेट को कल खुलवा दिया गया। मुर्रा एनीकेट में पानी संघरण की बड़ी क्षमता है। इस एनीकेट के खुल जाने से फिल्टर प्लांट वाले एनीकेट का जलस्तर आज सुबह 10 इंच तक बढ़ गया।

सिंचाई विभाग ने सूचना दी कि तरीघाट के एनीकेट को आज सुबह 8 बजे खोल दिया गया। जिससे आज शाम रात तक पर्याप्त मात्रा में मिलने लगेगा। वहीं कल तक चटोड नहर की शाखा नहर से भी खारुन नदी में पर्याप्त मात्रा में पानी मिलने लगेगा।

फिल्टर प्लांट के कार्यपालन अभियंता नरसिंह फरेंद्र ने बताया कि वस्तु स्तिथि की लगातार निगरानी की जा रही है। मुर्रा एनीकेट के खोले जाने से राहत मिली है। एक दो दिनों में शहर के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी का संग्रह हो जाएगा।

Category