Thursday, November 23, 2017
अभी अभी

रहें गर्मी में कूल कूल

floarsगर्मियां शुरू हो गयी हैं , सूरज सिर चढ़ कर बोलने लगा है , ऐसे में महिलाओं के लिए तकलीफ भी है।  दरअसल पसीना और सन स्ट्रोक्स जैसी कई तरह की समस्या से उन्हें दो हाथ करना होता है। वे क्या पहने  ताकि रहें कूल कूल और शरीर पर परिधान न केवल फबे बल्कि उससे गर्मी की समस्याएं भी किनारा कर ले ? यह लगभग प्रत्येक महिलाओं की समस्या रहती है।  आइये इस बारे  में कुछ प्रकाश डालें और ऐसा कुछ उपाय करें कि महिलाओं के लिए गर्मी में भी ठंडक का अहसास हो सके।

एक बात समझ लें गर्मी में अधिकतर वही ड्रेस पहनें जो पसीना सोख सके , यानी कॉटन हो तो बेहतर है , उस पर भी प्रिंटेड हो. जिसमें फूल पत्तियों की डिजाइन हो और वह भी भड़कीली नहीं बल्कि सोबर। इन दिनों बॉडीकॉन फ्लोअर प्रिंट भी खूब चला है। शानदार लुक तो आता ही है साथ ही गर्मी में आप हल्की फुल्की अनुभव भी करती है।  अगर हाई हिल्स पहन लें तो लुक्स में निखार आ जाएगा।  किन्तु यह आपके ऊपर है की आप पैरों में क्या पहनना पसंद करती हैं। पिकनिक वगैरह पर जा रही हों या दोस्तों के साथ मौज मस्ती के लिए घूमा रही हो तो फ्लोअर प्रिंटेड की ही मगर बेल स्कर्ट का फैशन आजकल बेहद उपयोगी और लुक्स के  लिए बेहतर देखने में आया है। फ्लोअर प्रिंट को लेकर इन दिनों काफी रूचि देखने को मिल रही है और वह भी इसलिए क्योंकि इसमें न केवल अच्छा लुक्स निखार कर सामने आता है बल्कि गर्मियों के लिहाज से यह कूल भी होता है। अब आप देखिये टॉप और फ्रॉक्स की फैशन भी फिर से आ गयी है।  वैसे भी गर्मियों में फ्रॉक्स हमेशा से ही कम्फर्टेबल माना जाती है। टॉप का अपना महत्त्व हर मौसम में होता है किन्तु गर्मियों में इस तरह के टॉप्स अधिक पहनावे में आते दीखते हैं। शार्ट स्कर्ट का चलन भी बढ़ गया है खासकर मेट्रो सीटीस में युवतियां शॉर्ट्स पहनती है।  गर्मियों के लिहाज से यह बहुत बेहतर है। फ्लोअर शॉर्ट्स से लुक्स भी निखार कर आता है। इसीमें लैगीज  भी आती है जो आपको कम्फर्ट फील कराती हैं।  
यह तो हुई  फ़्लोअर्स फैशन की बात , इसके अलावा कुर्तियां आल टाइम फैशन है।  इन दिनों कॉटन या खाड़ी की कुर्तियां बहुत पहनी जाती है।  ये ध्यान रखें की प्रिंटेड अगर खरीद रही हैं तो अधिक से अधिक सफ़ेद रंग का इस्तेमाल करें जिस पर लाल, नीला, पीला प्रिंट हो।  अधिक कढ़ाई या गोट्स लगी पोशाक न पहनें ये भारी भी होती है और गर्मियों में गरम भी करती है।  हलकी फुलकी ड्रेस पहनें और गर्मी का लुत्फ़ भी उठायें। 

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*