114 करोड़ के विकास कार्यों की सीएम भूपेश ने दी सौगात

CM-bhupesh-baghel-khabargali

भिलाई(khabargali)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज दुर्ग जिले को 114 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी है. वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीएम भूपेश ने नगर निगम भिलाई, दुर्ग और भिलाई-3 चरोदा निगम के विकास कार्यों का भूमिपूजन-लोकार्पण किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि 56.31 करोड़ की लागत से ट्रांसपोर्ट नगर का विकास होगा. वहीं 16.19 करोड़ की लागत से भिलाई-3 चरोदा में गौरवपथ बनेगा.

सीएम भूपेश सौगात देने के बाद कहा कि दुर्ग जिले में जिला प्रशासन तथा जनप्रतिनिधियों ने कड़ी मेहनत से कोरोना संक्रमण को कम करने में जो भूमिका निभाई है. वो अभूतपूर्व है. देशभर में आज दुर्ग जिले की प्रशंसा हो रही है. कोरोना के बढ़ते प्रकरणों के बीच दुर्ग जिले में डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ, निगम कर्मी, मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा कोरोना संक्रमण से जुड़े अधिकारियों कर्मचारियों के संकल्प और आम जनता द्वारा दिखाई गई जागरूकता के चलते जिले में कोरोना संक्रमण को 3 प्रतिशत तक लाने में सफलता मिली है. यह अभूतपूर्व है.

भूपेश बोले कि कोरोना के दूसरी लहर में बढ़ते संक्रमण के बावजूद इससे लड़ने का हमारा संकल्प प्रभावित नहीं हुआ. हमने कोरोना संक्रमण को थामने के लिए कड़ी मेहनत की और इसे नियंत्रित करने में सफल हुए हैं. लॉकडाउन में शिथिलता दे दी गई है, कोरोना संक्रमण तेजी से कम हुआ है.

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर के बनने से यातायात से संबंधित दिक्कतें कम होंगी. ट्रांसपोर्टर्स को आसानी होगी. गौरव पथ बहुत ही सुंदर सुविधाजनक सड़क होगी. इसके साथ ही नगर निगम भिलाई एवं दुर्ग में होने वाले लोकार्पण एवं भूमि पूजन कार्यक्रम से नगरीय विकास की नई छवि स्थापित होगी.