भाजपा की केंद्र सरकार ने वंचित आदिवासियों को सौंप दिया उनका अधिकार- अरुण साव

Central Government of BJP, Prime Minister Narendra Modi, Arjun Munda, Renuka Singh, deprived tribals, rights, Arun Saw, Bill, Lok Sabha Chhattisgarh, news, khabargali

प्रधानमंत्री मोदी, अर्जुन मुंडा और रेणुका सिंह के प्रति आभार व्यक्त किया

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने राज्य की 12 जनजातियों को आदिवासी समुदाय में शामिल करने का बिल लोकसभा में पारित हो जाने पर राज्य के सभी आदिवासी भाइयों बहनों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विभागीय मंत्री अर्जुन मुंडा, केंद्रीय राज्यमंत्री सरगुजा सांसद रेणुका सिंह के प्रति आभार व्यक्त किया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार आदिवासी समाज के होते हुए भी अपने अधिकारों से वंचित जनजाति समाज के लोगों के प्रति संवेदनशील है और यही वजह है कि मोदी सरकार ने राज्य की 12 जनजातियों को उनका वह अधिकार दिया है जो इन्हें बहुत पहले मिल जाना चाहिए था। लेकिन गैर भाजपा सरकारों ने खास तौर पर कांग्रेस की सरकारों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। जिसका खामियाजा हमारे जनजाति समाज के लोगों ने लंबे समय तक भोगा है लेकिन अब मोदी सरकार ने इन वंचितों को उनका अधिकार सौंप दिया है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि भारिया भूमिया के समानार्थी भूईया, भूईयाँ, भूयां, धनवार के समानार्थी धनुहार धनुवार, नगेसिया, नागासिया के समानार्थी किसान, सावर, सवरा के समानार्थी सौंरा, संवरा, धांगड़ के साथ प्रतिस्थापित करते हुए सुधार, बिंझिया, कोडाकू के साथ साथ कोड़ाकू, कोंध के साथ साथ कोंद, भरिया,भारिया, पंडो, पण्डो, पन्डो को जनजाति वर्ग में शामिल किया गया है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को धन्यवाद देते हुए समस्त आदिवासी समुदाय का अभिनंदन है।

केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने दी आदिवासी समाज को बधाई

जनजाति समाज कल्याण मामलों की केंद्रीय राज्यमंत्री तथा सरगुजा सांसद रेणुका सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ की 12 जातियों को आदिवासी समुदाय में शामिल करने का बिल लोकसभा में पारित होने पर आदिवासी समाज को हार्दिक बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा जनजाति मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया है। उन्होंने कहा एक लंबे इंतजार के बाद आखिरकार केंद्र की मोदी सरकार ने आदिवासी समाज की चिंता कर ,उन्हें उनका हक दिया इस हेतु पुनः मोदी जी का आभार और सभी आदिवासी भाई बहनों को बधाई।

Category