भारी बारिश का अलर्ट : अगले 48 घंटे छत्तीसगढ़ के अधिकांश हिस्सों में होगी बारिश… शीतलहर और कोहरे का रहेगा कहर….

Rainy day raipur chhattisgarh khabargali

हिमाचल प्रदेश के पश्चिमी विदर्भ, बिहार और उसके आसपास का उपरी चक्रवात और मराठवाड़ा के आसपास का चक्रवाती घेरा बना हुआ है। जिसके चलते प्रदेश के मौसम में बड़ा बदलाव हुआ

रायपुर (khabargali) मौसम ठंडा हो तो गुनगुनी धूप बड़ी सुकून देती है लेकिन छत्तीसगढ़ प्रदेशवासी पिछले चार दिन से सूर्य दर्शन के लिए तरस गये हैं। आसमान में काले बादल छाये हैं। पूरा प्रदेश बारिश, कोहरे और ठिठुरन के बीच गुजर रहा है।

अभी आगे भी बारिश के साथ ओले गिरेंगे- मौसम विभाग

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अभी मौसम का ये बदला अंदाज जोरदार ठण्ड लेकर बना रहेगा। प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और ओले का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे में छत्तीसगढ़ के सरगुजा, बिलासपुर, रायपुर संभाग में रूक-रूककर बारिश होती रहेगी। रविवार को ही मौसम में थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि राजधानी रायपुर में पिछले 48 घंटे से रूक-रूककर बारिश हो रही है। जिससे आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है।

सरगुजा के लिए अगले तीन दिन अलर्ट

मौसम विभाग ने सरगुजा के लिए अगले तीन दिन अलर्ट जारी किया है। सरगुजा संभाग के अधिकांश हिस्सों में ओले के साथ बारिश होगी। यहां तापमान न्यूनतम स्तर तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ में तीन अलग-अलग सिस्टम बना हुआ हैं। जिसमें हिमाचल प्रदेश के पश्चिमी विदर्भ, बिहार और उसके आसपास का उपरी चक्रवात और मराठवाड़ा के आसपास का चक्रवाती घेरा बना हुआ है। जिसके चलते प्रदेश के मौसम में बड़ा बदलाव हुआ है।दक्षिण छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना है। इनमें दुर्ग, कवर्धा, बेमेतरा, बस्तर सहित अन्य जिला शामिल है। जबकि मध्य छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश होगी। वहीं बदले मौसम की वजह से सभी जगहों में घना कोहरा छाया रहेगा।

Category