कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल होने के बाद बोले लाल बहादुर शास्त्री के पोते

Congress leader Vibhakar Shastri, grandson of former Prime Minister Lal Bahadur Shastri, also resigned from the party on Wednesday and joined BJP, Khabargali.

लखनऊ/नयी दिल्ली (khabargali) महाराष्‍ट्र के बाद कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में बड़ा राजनीत‍िक झटका लगा है. महाराष्‍ट्र के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्‍हाण और म‍िल‍िंद देवेड़ा के बाद अब पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते और कांग्रेस नेता विभाकर शास्त्री भी बुधवार को पार्टी से इस्‍तीफा देकर बीजेपी में शाम‍िल हो गए. उन्‍होंने उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की उपस्‍थ‍ित‍ि में भारतीय जनता पार्टी जॉइन की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की.

बीजेपी में शाम‍िल होने के फैसले और कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के 'जय जवान, जय किसान' के सपने को साकार करने में सक्षम होंगे. व‍िभाकर ने कहा क‍ि मुझे लगता है कि पीएम मोदी की के नेतृत्व में लाल बहादुर शास्त्री के 'जय जवान, जय किसान' के दृष्टिकोण को और मजबूत करके देश की सेवा करने में सक्षम होऊंगा.

महाराष्‍ट्र के यह नेता कह चुके हैं कांग्रेस को अलव‍िदा 

व‍िभाकर शास्‍त्री से दो द‍िन पहले ही महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री अशोक चव्‍हाण ने भी कांग्रेस पार्टी से इस्‍तीफा दे द‍िया था. अशोक चव्‍हाण महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री शकंरराव चव्‍हाण के बेटे हैं. अशोक चव्‍हाण ने मंगलवार (13 फरवरी) को बीजेपी जॉइन कर ली थी. इससे पहले पूर्व केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्‍यमंत्री म‍िल‍िद देवड़ा भी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शाम‍िल हो चुके हैं. म‍िल‍िद देवड़ा पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली देवड़ा के बेटे हैं.