कोरोना इफेक्ट: मंत्रालय और डायरेक्टरेट में 50% कर्मचारियों की उपस्थिति के आदेश

Indravati Bhavan, Corona Transition, Chhattisgarh, State Government, Ministry, Secretariat, Corona Transition, News, khabargali

रायपुर (khabargali) कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अब मंत्रालय में भी सख्ती बरती जा रही है। इसी बीच अब राज्य सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने मंत्रालय, सचिवालय और अन्य विभागों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों के ही काम करने का आदेश दिया है। जबकि अन्य कर्मचारियों को वर्क फ्राम होम दिया जायेगा। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। वहीं विभागाध्यक्ष कार्यालयों में अधीक्षक स्तर के अधिकारी सप्ताहिक रोस्टर के तहत काम करेंगे, जबकि बाकी के अधिकारी पूर्व की भांति ही आफिस आयेंगे। कर्मचारियों को इस बात का निर्देश दिया गया है कि वो यथासंभव अपने वाहन से ही दफ्तर आयें। दरअसल मंत्रालय बस से आने वाले कर्मचारियों की शिकायत थी कि बस में क्षमता से ज्यादा कर्मचारियों को बैठाया जाता है, जिसकी वजह से कर्मचारियों में कोरोना का खतरा बढ़ सकता है।

इन्द्रावती भवन में हुआ कोरोना विस्फोट

बता दें कि पिछले वर्ष की तरह अब फिर से इन्द्रावती भवन में कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां पिछले चार दिनों में 37 कोरोना पॉज़िटिव मिले हैं, वहीं एक कर्मचारी की मौत हुई है। आशंका इस बात की है कि आज कर्मचारियों के रिपोर्ट आने के बाद संक्रमितों की संख्या और बढ़ सकती है।

पशु चिकित्सा विभाग में ज्यादा केस

जानकारी के अनुसार, इंद्रावती भवन में कोरोना संक्रमण के हिसाब से सबसे ज्यादा खराब हालत पशु चिकित्सा विभाग की है, जहां के नौ अधिकारी-कर्मचारी में से चार आईसीयू में भर्ती हैं। वहीं उच्च शिक्षा विभाग में अब तक सात लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दो विभाग को छोड़कर सभी विभाग में अधिकारी-कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं। इसके पीछे बड़ी वजह बस संचालन में लापरवाही बताई जा रही है।

Category