' कुछ ना भी पहनें तो भी अच्छी लगती हैं....' अब ये क्या बोल गए रामदेव बाबा !!

Baba Ramdev's statement caught fire, Women's Commission President, Yoga Guru Swami Ramdev once again in controversies, Amrita, wife of Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis

बयान से मचा बवाल, महिला आयोग अध्यक्ष ने कहा माफी मांगें

पुणे (khabargali) योग गुरु स्वामी रामदेव एक बार फिर विवादों में आ गए हैं। बाबा रामदेव ने शनिवार को पुणे के योग शिविर में कहा कि महिलाएं साड़ी और सलवार-सूट में भी अच्छी लगती हैं। मेरी तरह कुछ ना भी पहनें तो भी अच्छी लगती हैं। रामदेव के साथ मंच पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता भी मौजूद थीं। बाबा रामदेव का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बाबा रामदेव के महिलाओं पर दिए गए एक बयान का कांग्रेस, टीएमसी समेत कई दलों ने विरोध शुरू कर दिया है। इस पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि बाबा को देश की महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।

बाबा रामदेव ने क्या दिया था बयान

योग गुरु बाबा रामदेव ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा था 'कार्यक्रम में मौजूद महिलाएं अपने झोले में साड़ियां लेकर आई थीं। सुबह योग कार्यक्रम शुरू हो गया। इसके बाद दोपहर वाला शुरू हो गया. कोई बात नहीं, घर जाकर पहन लेना।' उन्होंने आगे कहा, बहुत बदनसीब हैं आप। सामने के लोगों को साड़ी पहनने का मौका मिल गया, पीछे वालों को मिला ही नहीं। आप साड़ी पहन के भी अच्छी लगती हैं, सलवार-सूट में भी अमृता जी की तरह अच्छी लगती हैं और मेरी तरह कोई ना भी पहने तो भी अच्छी लगती हैं। अब तो लोग लोक लज्जा के लिए पहन लेते हैं। पहले बच्चों को कौन कपड़े पहनाता था। आज बच्चों को कपड़ों की 5-5 लेयर पहना दी जाती हैं। ''

बाबा रामदेव वे कहा, 'अमृता फडणवीस को जवान रहने का इतना जुनून है कि मुझे लगता है कि अमृता फडणवीस 100 साल की नहीं होंगी, क्योंकि वे बड़े सोच-समझकर भोजन करती हैं, खुश होती हैं, जब वे बच्चों की तरह मुस्कुरा रही होती है।' बाबा रामदेव ने आगे कहा कि वे अमृता फडणवीस के चेहरे पर मुस्कान की तरह सभी के चेहरे पर मुस्कान देखना चाहते हैं।

देश से माफी मांगें रामदेव- स्वाति मालीवाल

मामले ने तूल पकड़ा तो स्वाति मालीवाल ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा- महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री की पत्नी के सामने बाबा रामदेव ने जो टिप्पणी की है वह अमर्यादित और निंदनीय है। इस बयान से सभी महिलाएं आहत हुई हैं, बाबा रामदेव को इस बयान पर देशवासियों से माफी मांगनी चाहिए। इधर, रामदेव के इस बयान के बाद सियासत भी तेज हो गई है।

मचा बवाल

उद्धव गुट के शिवसेना नेता संजय राउत ने पूछा कि अमृता फडणवीस ने बाबा की टिप्पणियों का विरोध क्यों नहीं किया। रामदेव महिलाओं का अपमान करते हैं, तो सरकार चुप रहती है। क्या सरकार ने अपनी जुबान दिल्ली के पास गिरवी रख रखी है? तृणमूल कांग्रेस (TMC) से सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि अब उन्हें पता चला कि बाबा रामदेव रामलीला मैदान से महिलाओं के वेश में क्यों भागे थे। आंध्र प्रदेश महिला समाख्या ने भी बाबा रामदेव के बयान पर विरोध दर्ज कराया। वहीं, महाराष्ट्र के चंद्रपुर में जिला महिला कांग्रेस ने बाबा रामदेव के खिलाफ प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी कार्यालय के सामने महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओ ने बाबा रामदेव के बयान का विरोध करते हुए उनसे माफी मांगने की मांग की। प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी कि अगर रामदेव माफी नहीं मांगते हैं तो तीव्र आंदोलन किया जाएगा।