प्रशान्त तिवारी "बेस्ट मीडिया प्रोफेशनल एवार्ड" से सम्मानित

Prashant Tiwari, Best Media Professional Award, Awarded, Prof. Sanjay Dwivedi, Director General, Indian Institute of Mass Communication, New Delhi, Khabargali

रायपुर (khabargali) नई दिल्ली के प्यारेलाल भवन आडिटोरियम के सभागार में विगत दिनों 2 अप्रैल, 2022 की संध्या 16 वें मीडिया एक्सीलेंस अवार्ड 2022 के समारोह में श्री संदीप मारवाह, एशियन फिल्म सिटी, नई दिल्ली के फाउंडर एवं अध्यक्ष के मुख्य आतिथ्य में और भारतीय जन संचार संस्थान, नई दिल्ली के महानिदेशक प्रो संजय द्विवेदी के विशेष आतिथ्य में एवं मीडिया फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष श्री अरुण शर्मा की विशेष उपस्थिति में श्री प्रशान्त तिवारी को "बेस्ट मीडिया प्रोफेशनल एवार्ड" से सम्मानित किया गया।

Prashant Tiwari, Best Media Professional Award, Awarded, Prof. Sanjay Dwivedi, Director General, Indian Institute of Mass Communication, New Delhi, Khabargali

इस आयोजन में फिल्म मेकिंग, जनसंपर्क, प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, सोशल मीडिया, रेडियों, टी वी चैनल्स आदि क्षेत्रों में अमूल्य योगदान देने वाले चुनिंदा व्यक्तित्व को विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। देश के विभिन्न सार्वजनिक क्षेत्र के संस्थानों, निजी संगठनों, मीडिया संस्थानों, मीडिया के सदस्यों को इस समारोह में सम्मानित किया गया। इस आयोजन में दिल्ली के पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए अंतरराष्ट्रीय मीडिया पर एक सेमीनार का आयोजन भी किया गया। प्रतिष्ठित राष्ट्रीय संगठन मीडिया फेडरेशन आॅफ इंडिया ने कारपोरेट कम्यूनिकेशन, जनसंपर्क, मीडिया एजुकेशन, मीडिया प्रबंधन और पत्रकारिता में उल्लेखनीय कार्य और योगदान के लिये श्री प्रशांत तिवारी को ‘बेस्ट पी आर प्रोफेशनल एवार्ड’’ के लिये चयनित किया था। जनसंपर्क के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए छत्तीसगढ़ में दिया जाने वाला यह पहला सम्मान है ।

महारत्न कंपनी 'सेल', भिलाई इस्पात संयंत्र में महाप्रबंधक (जनसंपर्क) के पद पर कार्यरत श्री प्रशान्त तिवारी मीडिया जगत और छत्तीसगढ़ के जनसंपर्क के मानचित्र में एक जाना माना चेहरा हैं। मीडिया प्रबंधन, पत्रकारिता और कॉर्पोरेट संचार के अन्य प्रमुख क्षेत्रों के व्यापक परिदृश्य में 39 से अधिक वर्षों के समृद्ध अनुभव के साथ श्री तिवारी ने पेशेवर उत्कृष्टता के साथ-साथ नेट वर्किंग और व्यापक संपर्क के प्रति अपना समर्पण दिखाया है। रायपुर के निवासी श्री प्रशान्त तिवारी ने कड़े संघर्ष और मेहनत से छत्तीसगढ़ क्षेत्र के मीडिया में अनुकूल चेहरे के रूप में समृद्ध प्रतिष्ठा अर्जित की है।

अपने आधिकारिक कार्य के अलावा, वह विभिन्न पेशेवर निकायों और संगठनों से भी जुड़े रहे। श्री प्रशान्त तिवारी ने स्कूली जीवन में नईदुनिया, इंदौर से पत्रकारिता और लेखन का कार्य प्रारंभ कर दिया था। कई प्रमुख समाचार पत्रों में कार्य करने के दौरान अनुभवी मीडिया प्रोफेशनल की प्रतिष्ठा अर्जित की। समाचार पत्र में कार्य के दौरान पत्रकारिता में नित नये प्रयोग और पाठकों की रूचि के अनुकूल नवीन पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया। मध्य भारत खासतौर पर अविभाजित मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ के वरिष्ठत्तम पत्रकार, लेखक और राजनीतिज्ञ रहे स्व. श्री बसंत कुमार तिवारी और स्व. श्रीमती सरला तिवारी के पुत्र श्री प्रशान्त तिवारी ने जीवन के प्रारंभ में 8 वर्ष की सक्रिय पत्रकारिता करने के बाद 1993 में भिलाई इस्पात संयंत्र में कनिष्ठ प्रबंधक (जनसंपर्क) के रूप में कार्य प्रारंभ किया। देश के सर्वश्रेष्ठ एकीकृत इस्पात संयंत्र भिलाई में लगातार 29 वर्ष तक विभिन्न पदों पर कार्य करने के बाद वर्तमान में वे महाप्रबंधक (जनसंपर्क) के पद पर कार्यरत है। इनकी जीवन संगिनी और साथी श्रीमती मनीषा तिवारी, पुत्र श्री सौमित्र तिवारी और पुत्री श्रीमती सुवर्णा तिवारी जोशी एवं दामाद श्री मनीष जोशी का एक सुखद परिवार है। प्रशान्त तिवारी अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता की शिक्षा व परिवार के अमूल्य योगदान को देंते हैं। देश के इस्पात का आधार सेल, भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन के सहयोग के बिना यह उपलब्धि संभव नहीं थी।