पश्चिम बंगाल में हिंसा जारी, अब तक 20 की जान गई

Bengal Hinsa khabargali

4 सदस्यीय टीम जांच करने पहुंची

पश्चिम बंगाल(khabargali)। बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद बीते रविवार से जारी हिंसा जस की तस है. बीते 24 घंटो के दौरान राज्य के विभिन्न इलाको में तीन और लोगों की मौत के साथ ही मरने वालों का आंकड़ा 20 तक पहुंच गया है.

बीजेपी ने इनमें से नौ के अपना कार्यकर्ता होने का दावा किया है तो टीएमसी ने अपने सात लोगों की बीजेपी के हाथों हत्या का आरोप लगाया है. एक व्यक्ति को इंडियन सेक्युलर फ्रंट का कार्यकर्ता बताया गया है. इसबीच, राज्य के कुछ हिस्सों से तोड़-फोड़ औऱ आगजनी की खबरें भी आई हैं.

सरकारी आंकड़ों में कहा गया है कि रविवार रात से जारी हिंसा में अब तक राज्य के अलग-अलग हिस्सों में 20 लोगों की मौत हो चुकी है. बीजेपी ने इनमें से नौ के अपना कार्यकर्ता होने का दावा किया है और टीएमसी ने सात के. बाकी एक व्यक्ति को इंडियन सेक्युलर फ्रंट का कार्यकर्ता बताया गया है।

इस बीच गृहमंत्री अमित शाह के निर्देश पर चार सदस्यीय टीम को पश्चिम बंगाल के दौरे पर भेजा गया है। यह टीम हिंसा पीड़ित संभावित इलाके का दौरा करेगी और पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेगी। गृह मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव के नेतृत्व में यह टीम अपनी जांच रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंपेगी । 

J P Nadda khabargali

जे पी नड्डा मिले कार्यकर्ताओं से

इस बीच, बीजेपी के अध्यक्ष जे.पी.नड्डा दो दिनों के दौरे पर कोलकाता में हैं. उन्होंने मंगलवार शाम को इस हिंसा में कथित टीएमसी समर्थकों के हाथों मारे गए पार्टी के दो कार्यकर्ताओं के घर जाकर परिजनों से मुलाकात की।

दूसरी ओर, ममता बनर्जी का आरोप है कि बीजेपी विधानसभा चुनाव में अपनी शर्मनाक हार पचा नहीं पा रही है. इसलिए वह सांप्रदायिक हिंसा भड़का कर राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू कराने का प्रयास कर रही है।