रायपुर के दो सराफा कारोबारियों के यहां आयकर की टीम की छापेमारी

Income tax team raids two bullion traders of Raipur, news,khabargali

रायपुर (khabargali) आज देश के कई शहरों के सराफा कारोबारियों के यहां आयकर छापेमारी की खबर आ रहीं हैं। इसी क्रम में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार की सुबह सराफा कारोबार से जुड़े दो बड़े व्यापारियों के यहां उनके व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के अलावा घरों में भी दबिश दी है। आयकर विभाग की यह छापेमारी में भी कर अपवंचन के बारे में कोई पुख्ता जानकारी विभाग की ओर से नहीं दी गई है। लेकिन दीवाली से ठीक पहले सराफा में इस कार्रवाई से हलचल देखी गई।

बताया जाता है कि आयकर विभाग की टीम ने सदर बाजार, एमजी रोड और बुढ़ापारा स्थित ज्वेलर्स तथा अन्य दुकानों में छापा मारा है। सदर बाजार में अरिहंत ज्वेलर्स की दुकान तथा संचालक उत्तम गोलछा के शैलेंद्र नगर स्थित घर, सदर बाजार में ही सुनील पारख के एएम ज्वेलर्स और बुढ़ापारा में संजय पारख के राजधानी ज्वेलर्स की दुकानों और घरों में छापा मारा गया है।

बताया जा रहा है कि राजधानी ज्वेलर्स के वालफोर्ट सिटी स्थित घर में छापे के दौरान महत्वपूर्ण दस्तावेज आयकर विभाग की टीम को मिले हैं। इसके अलावा जगदलपुर में भी आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है। विभग की ओर से अधिकृत तौर पर छापे की कार्यवाही के संदर्भ में जानकारी नहीं दी गई है। यहां बताना जरूरी होगा कि गोलछा चेंबर आफ कामर्स के पदाधिकारी भी हैं।

Category