यंग आर्मस फाउंडेशन द्वारा रेजिन आर्ट वर्कशॉप का आयोजन 11 जून को

Young Arms Raipur, Chairman Dr. Rahul Chopra, Resin Art, Workshop, Training, Dr. Vartika Sahu, Dr. Sonam Singh, Dr. Twinkle Singh Thakur, Garima Sahu, Raipur, Khabargali

रायपुर (khabargali) यंग आर्मस फाउंडेशन रेजिन आर्ट वर्कशॉप का आयोजन 11 जून को कारपोरेट सेंटर रायपुर में आयोजित करने जा रहा है। इस वर्कशॉप में प्रतिभागियों को क्रिएटिव तरीके से आर्ट प्रैक्टिकल करके सिखाया जाएगा । सीखने के बाद प्रत्येक प्रतिभागी अपनी क्रिएटिविटी एवं पसंद के हिसाब से कलाकृति को खुद तैयार करेगा। इतना ही नहीं प्रतिभागी खुद की तैयार की हुई कलाकृति को एक यादगार के रूप में अपने घर ले जाएगा।

क्या है रेजिन आर्ट?

रेजिन एक नेचुरल केमिकल है जो पेड़ों से प्राप्त होता है। पुराने जमाने में लोग इसे प्रिजर्वेटिव के रूप में इस्तेमाल करते थे । आज के आधुनिक युग में इसको आर्ट मटेरियल के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। आजकल सिंथेटिक रेजिन भी मार्केट में आ गए हैं, जिन्हें ईपॉक्सी रेजिन कहा जाता है। रेजिन आर्ट एक अनोखा तथा बेहतरीन आर्टफॉर्म है। विभिन्न किस्म की कलाकृतियों को बनाने के लिए ईपॉक्सी रेसीन को विभिन्न किस्म के रंगीन पिगमेंट्स तथा एडिटिव का इस्तेमाल करते हुए कलाकृतियां तैयार की जाती हैं । प्रतिभागी अपनी क्रिएटिविटी के मुताबिक 3D पेंटिंग तक बना सकते हैं। अगर रेजिन आर्ट की ट्रेनिंग ले ली जाए तो यह बेहद शानदार परंतु आसान आर्ट वर्क है। इस आर्ट को सीखने के बाद प्रतिभागी अनगिनत तरह के कलरफुल तथा विभिन्न तरह के शाप व साइज की पेंटिंग व कलाकृतियां बनाने में सक्षम हो जाते हैं।

यंग आर्मस रायपुर के चेयरमैन डाक्टर राहुल चोपड़ा ने बताया कि रेजिन आर्ट वर्कशॉप की ट्रेनिंग डॉक्टर वर्तिका साहू ,डॉक्टर सोनम सिंह, डॉक्टर ट्विंकल सिंह ठाकुर तथा गरिमा साहू द्वारा 11 जून रविवार को 10:30 से 4:00 बजे कॉरपोरेट सेंटर, कैनाल रोड में दिया जाएगा।

Category