अर्पिता मुखर्जी के घरों में नोटों का जखीरा..50 करोड़ कैश और सोना जब्त

Arpita Mukherjee, close to Partha Chatterjee, 50 crore cash, gold seized, owner of luxurious flats, Mithun Chakraborty, TMC, Kolkata, Bengal Government, ED raids, CM Mamata Banerjee, Khabargali

पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटाया

सेकेंड हैंड कार से चलने वाली अर्पिता जानें कैसे बन गई आलीशान फ्लैटों की मालकिन

मिथुन चक्रवर्ती ने कहा कि टीएमसी के 38 विधायक उनके संपर्क में ..मचा बवाल

कोलकाता (khabargali) बंगाल सरकार के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के एक और घर में आज ईडी छापेमारी कर रही है। एजेंसी को संदेह है कि इस घर में भी बड़े पैमाने पर रकम छिपी हो सकती है। अब तक अर्पिता मुखर्जी के दो घरों की तलाशी ली जा चुकी है। एक की बुधवार को ही तलाशी ली गई थी, जिसमें 29 करोड़ रुपये कैश मिला था। इसके अलावा बड़े पैमाने पर सोना भी बरामद हुआ था। इस बीच सीएम ममता बनर्जी ने आरोपी मंत्री पार्थ चटर्जी को पद से हटा दिया है।

ईडी सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में अर्पिता मुखर्जी ने बताया है कि बरामद की गई पूरी रकम पार्थ की ही है। यही नहीं अर्पिता का कहना है कि मंत्री उसके घर को मिनी बैंक के तौर पर इस्तेमाल करते थे और पूरी रकम को कमरों में बंद रखा जाता था।

पार्थ को पार्टी से निकालने की मांग

इन कमरों में पार्थ चटर्जी और उनके करीबी लोगों की ही एंट्री थी। मॉडल, एक्टर और इंस्टाग्रामर अर्पिता मुखर्जी 2016 में पार्थ के करीब आई थीं और दोनों के बीच काफी नजदीकी थी। अब तक एजेंसी अर्पिता के तीन घरों में छापेमारी की जा चुकी है, जिनमें से दो में उसे उसने 50 करोड़ रुपये कैश और 5 किलो के करीब सोना बरामद किया गया है। ईडी के अधिकारियों के मुताबिक अर्पिता मुखर्जी के दो फ्लैट कोलकाता के क्लब टाउन हाइट्स में हैं। इसके अलावा दो और फ्लैट हैं। सबसे पहले शुक्रवार को एजेंसी ने छापा मारा था, जिसमें 21 करोड़ रुपये कैश और 2 करोड़ रुपये की सोने की छड़ें बरामद हुई थी। कैश और गोल्ड के अलावा एजेंसी का कहना है कि उसे ऐसे दस्तावेज भी मिले हैं, जिससे गड़बड़ी साबित होती है। स्कूल जॉब स्कैम की जांच में ये दस्तावेज एजेंसी के लिए अहम हो सकते हैं।

इस बीच ममता बनर्जी ने पार्थ पर ऐक्शन के बाद कहा है कि उनकी पार्टी सख्त फैसले लेती है और यदि किसी पर दाग लगता है तो उसे बख्शा नहीं जाता है।

मिथुन के बयान के बाद मचा भूचाल

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जबरदस्त बहुमत के साथ सत्ता में हैं। लेकिन मिथुन चक्रवर्ती के हालिया बयान के बाद ममता बनर्जी को बंगाल में भी गोवा, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे राजनीतिक हालात का खतरा दिखाई दे रहा है। मिथुन चक्रवर्ती के बयान के बाद पश्चिम बंगाल की राजनीति में भूचाल आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि टीएमसी के 38 विधायक उनके संपर्क में हैं।

सेकेंड हैंड कार से चलती थी कभी अर्पिता

 आलीशान फ्लैटों की मालकिन अर्पिता कभी सेकेंड हैंड कार से चलती थी और  24 परगना जिले में स्थित बेलघरिया वाले घर में ही रहती थी।अर्पिता ने कोलकाता के पटुली, लेक व्यू रोड और बैरकपुर में तीन नेल आर्ट शोरूम भी खोले। उनके ये शोरूम भी चलने लगे। इसके साथ ही मॉडलिंग की वजह से उन्हें बांग्ला और उड़िया फिल्मों में साइड रोल भी मिलने लगे। यहां तक कि अर्पिता ने पॉपुलर एक्टर प्रोसेनजीत चटर्जी और जीत के साथ भी कुछ फिल्मों में छोटे-मोट रोल किए। बता दें कि अर्पिता की एक छोटी बहन है, जिसकी शादी हो चुकी है। वहीं अर्पिता की मां मिनाती मुखर्जी बेलघरिया में अपने पैतृक घर में रहती हैं। अर्पिता के पति सेंट्रल गवर्नमेंट की नौकरी में थे। लेकिन अचानक उनका निधन हो गया। इसके बाद वो नौकरी अर्पिता को ऑफर हुई लेकिन उसने करने से मना कर दिया। वो मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया में जाना चाहती थी। फिर ऐसे हुई पार्थ चटर्जी से मुलाकात बता दें कि पार्थ चटर्जी से अर्पिता मुखर्जी की पहली मुलाकात एक बांग्ला एक्ट्रेस ने करवाई थी। वो पहले से ही पार्थ की दोस्ती थी। इसके बाद पार्थ ने अर्पिता को कोलकाता की एक बड़ी दुर्गा उत्सव समिति का स्टार प्रचारक बनवा दिया। पार्थ चटर्जी पहले से ही भी इस समिति से जुड़े हुए थे। पार्थ से मुलाकात के बाद तो जैसे अर्पिता की किस्मत ही चमक उठी।