खुशखबरी : छत्तीसगढ़ में शुरू हुई सरकारी नौकरियों की बारिश

Good news, rain of government jobs in Chhattisgarh, School Education Department, Water Resources Department, Forest Department, Bhupesh Baghel, 58 percent reservation, Supreme Court, khabargali

मुख्यमंत्री के निर्देश पर विभिन्न विभागों में बड़ी संख्या में भर्ती प्रक्रिया शुरू

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जहां युवाओं के हित में प्रदेश सरकार ने बड़ा और अहम फैसला लिया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा 58 प्रतिशत आरक्षण पर फैसला सुनाते हुए राज्य सरकार को भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद से ही राज्य शासन के विभिन्न विभागों द्वारा बड़ी संख्या में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। कई सरकारी विभागों में भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। वहीं, सीएम के निर्देश पर विभागों द्वारा जिन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, उनमें नियुक्ति आदेश भी लगातार किए जा रहे हैं। प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने जिस तेजी से राज्य में भर्तियों का सिलसिला शुरू किया है। उससे ऐसा लगता है कि चुनाव से पहले ही बहुत बड़ी तादाद में लोगों को छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी मिल जाएगी।

12 हजार 489 शिक्षकों के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित

इसके तहत स्कूल शिक्षा विभाग ने 12 हजार 489 शिक्षकों के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इनमें सहायक शिक्षक के 6285, शिक्षक के 5772 व व्याख्याता के 432 पद शामिल हैं। आवेदन पत्र छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) की वेबसाइट पर 6 मई को सुबह 10 बजे से ऑनलाइन भरे जा सकेंगे। इन पदों की भर्ती के लिए परीक्षा व्यापमं द्वारा ली जाएगी। जिसकी तिथि व्यापमं द्वारा अलग से जारी की जाएगी। बस्तर व सरगुजा संभाग में 12 हजार 489 शिक्षकों की पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। व्याख्याता के रिक्त 432 ई और टी संवर्ग में वाणिज्य विषय के 66, गणित के 147 और भौतिकी के 219 पद शामिल हैं।

जल संसाधन विभाग व वन विभाग में भी नियुक्ति आदेश जारी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि जल संसाधन विभाग में 352 उप अभियंताओं के नियुक्ति आदेश जारी कर दिए गए हैं। वहीं, वन विभाग के अंतर्गत छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज सहकारी संघ द्वारा सहायक ग्रेड-3 के 19 पदों पर भर्ती आदेश जारी किए गए हैं। इसी प्रकार तकनीकी शिक्षा विभाग ने आईटीआई के प्राचार्य वर्ग-1 के एक पद और प्राचार्य वर्ग-2 के 43 पदों पर भी नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं।

Category