व्यापमं ने बीएड, डीएलएड एवं नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित की

Vyapam, Chhattisgarh Professional Examination Board, Pre B.Ed, Pre D.El.Ed, B.Sc Nursing, M.Sc Nursing, Post Basic Nursing Entrance Exam, PET, PAT, Khabargali

17 और 24 जून को होंगी प्रवेश परीक्षाएं

छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों को परीक्षा शुल्क नहीं देना होगा

पीईटी, पीएटी के लिए भी तिथि शीघ्र होगी घोषित

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में विभिन्न व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा का बेसब्री से इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने गुरुवार को प्री बीएड, प्री डीएलएड, बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग एवं पोस्ट बेसिक नर्सिंग प्रवेश परीक्षा की तिथि गुरुवार को घोषित कर दी है। बीएड एवं डीएलएड में प्रवेश के लिए परीक्षा 17 जून तथा नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा 24 जून को आयोजित की जाएगी। मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों को परीक्षा शुल्क नहीं देना होगा।

ऑनलाइन आवेदन भरने की प्रक्रिया 13 मई से प्रारंभ हो रही है। ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 28 मई निर्धारित की गई है। आवेदन जमा होने के पश्चात किसी प्रकार की त्रुटि होने पर सुधार के लिए 29 से 31 मई तक का अवसर दिया जाएगा। प्रवेश पत्र 9 जून को जारी किया जाएगा।

इसी तरह बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग तथा पोस्ट बेसिक नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा 24 मई को आयोजित की जाएगी। नर्सिंग प्रवेश परीक्षा के लिए भी ऑनलाइन आवेदन 13 मई से भरे जाएंगे और 28 मई अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। प्रवेश पत्र 16 जून को जारी किया जाएगा।

व्यापमं द्वारा इंजीनियरिंग एवं कृषि व उद्यानिकी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा की तिथि शीघ्र घोषित की जाएगी। मंडल पीईटी एवं पीएटी की तैयारी में भी जुटा हुआ है। गौरतलब है कि राज्य शासन ने निर्देशित किया है कि प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन बिना आरक्षण प्रावधान का उल्लेख किए किया जाएगा। प्रवेश के दौरान शासन द्वारा लागू आरक्षण प्रावधानों को पालन किया जाएगा।

Category