आपकी शादी कब, कैसे, कहाँ और किसके साथ होगी..? अपने हथेलियों से ऐसे जानें

Marriage Line, Marriage, Astrology, Palmistry Analysis, Kundli Analysis, Kundli, Dr. Ajit Shastri Guruji, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

विवाह सभी 16 संस्कारों में से एक सर्वाधिक महत्वपूर्ण संस्कार है। शादी के बाद का जीवन कैसा रहेगा, यह जानने की जिज्ञासा अधिकांश लोगों को रहती है। विवाह और वैवाहिक जीवन से जुड़ी खास बातें जानने के लिए हस्तरेखा ज्योतिष श्रेष्ठ मार्ग है। विवाह संबंधी बातें जानने के लिए हथेली में विवाह रेखा का अध्ययन मुख्य रूप से किया जाता है। यहां जानिए विवाह रेखा और उससे जुड़ी खास बातें…आपको यह बता रहें हैं प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य डॉ. अजित शास्त्री 'गुरुजी' ।

विवाह के बारे अगर आपको जानकारी चाहिए होती है तो वो किसी एक रेखा से नही मिलती है उसे हमे पुरे हाथ से पता करना होता है। विवाह के लिए लडके अपना राईट हैंड देखे व लडकियाँ लेफ्ट हैंड देखे और जो लडकियाँ जॉब कर रही है और अपने घर वालों का भी ध्यान रख रही है तो वह अपना राईट हैंड ही देखे।

सबसे पहले आपको अपने हाथ की सबसे छोटी ऊँगली के नीचे के हिस्से को देखना है जिसे बुध पर्वत भी कहा जाता है। अब आपको इसके साइड के एरिये पर ध्यान देना है सबकी हथेली अलग अलग होती है किसी की छोटी होती है किसी की बड़ी होती है। सबको अपने अपने अनुसार मापना है । अगर आपको यहाँ पर सिंगल लाइन देखने को मिल रही है तो इसका मतलब आपकी शादी 25 साल की उम्र में होगी । अगर 2 लाइने है तो 28 की उम्र में और अगर 3 दिखाई दे तो 30 की उम्र में आपकी शादी होगी।

जब विवाह रेखा दूसरी प्रधान रेखाओं की तुलना में निम्न या उच्च दिखाई दे तो यह अंतरजातीय विवाह की सूचक है। कुछ विद्वान इसे अपने से धनी या निर्धन परिवार में विवाह होने का प्रतीक समझते हैं। अर्थात ऐसी रेखाएं बे मेल विवाह करवाती हैं। यदि इस प्रकार का कोई योग यदि दिखाई दे तो यह निश्चित है कि ऐसे व्यक्ति का विवाह सामान्य तो नहीं होगा। इसके अलावा यदि किसी स्त्री के हाथ में विवाह रेखा के आरंभ में द्वीप चिन्ह हो तो उसका विवाह किसी धोखे से होगा। यदि बुध पर्वत से आई हुई कोई रेखा विवाह रेखा को काट दे तो उस व्यक्ति का वैवाहिक जीवन परेशानियों भरा होता है। विवाह रेखा का मध्य में खण्डित हो जाना विवाह के टूटने के संकेत हैं। लेकिन इसके लिए हथेली के दूसरों चिह्नों पर भी विचार करना चाहिए।

फिर भी नहीं हो रही शादी तो अधिक जानकारी समाधान उपाय ,विधि प्रयोग या हस्तरेखा विश्लेषण कुंडली विश्लेषण या कुंडली बनवाने के लिए संपर्क करें-

डॉ. अजित शास्त्री गुरुजी , रायपुर ,

संपर्क : 9926111322