बड़ी खबर:40 जवानों से भरी बस को IED ब्लास्ट कर उड़ाया, 3 जवान शहीद, बढ़ सकता है आंकड़ा

Naxal attack, Chhattisgarh, Narayanpur district, Kanhar village, DRG, 40 jawans, Naxal operation, Bada Naxal attack, Maoists are taking the IED blast, security force personnel, DG Naxal Operation Ashok Juneja meeting.  DIG Naxal, DIG OP Pal, Khabargali

..जबकि कुछ दिन पहले नक्सलियों ने सरकार से शांति वार्ता की बात कही थी

नारायणपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के कन्हार गांव के बीच जब डीआरजी के 40 जवान नक्सल ऑपरेशन से लौट रहे थे तभी उन पर एक बड़ा नक्सल हमला हुआ है. माओवादियों ने IED ब्लास्ट कर सुरक्षा बल के जवानों से भरी बस को उड़ा दिया है. इस नक्सली हमले में 3 डीआरजी के जवान शहीद हो गए हैं. जिसमें एक ड्राइवर और दो जवान शामिल है. बताया जा रहा है कि जवानों की शहादत की संख्या और भी बढ़ सकती है. बताया जा रहा है कि इस हमले में 8 जवान गंभीर रूप से घायल है. जिनको अस्पताल में भर्ती करवाने की तैयारी की जा रही है. घटना स्थल पर तत्काल एम्बुलेंस पहुंच गई है. एम्बुलेंस की मदद से घायल जवानों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया जा रहा है.

जवानों से भरी बस का इंतजार कर रहे थे नक्सली

जानकारी के मुताबिक बस में डीआरजी के 40 जवान सवार थे. सभी डीआरजी के जवान बस में सवार होकर कडेनार से मंदोड़ा जा रहे थे.इधर कडेनार और कन्हार गांव के घने जंगल के बीच बस की राह ताकते नक्सली उनका इंतजार कर रहे थे.. सुनिश्चित जगह पर पर बस के ठीक पहुँचने पर नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर बस को उड़ा दिया. हादसे के बाद डीजी नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा ने नारायणपुर में तीन जवानों के शहीद होने की पुष्टि की है.

 शांति वार्ता की बात का क्या ?

इस बात की सत्ता और मीडिया के गलियारे में चर्चा का विषय बनेगी कि नक्सलियों ने एक बड़ी नक्सली वारदात को अंजाम दिया है जबकि इससे पहले नक्सलियों ने सरकार से शांति वार्ता की बात कही थी जो मीडिया में भी जमकर प्रकाशित हुई थी।

बैठकों का दौर शुरू हुआ

नारायणपुर में नक्सली हमले के बाद पुराने पीएचक्यू में बैठकों का दौर शुरु हो गया है. डीजी नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा बैठक ले रहे है. बैठक में डीआईजी नक्सल, डीआईजी ओपी पाल सहित आलाधिकारी मौजूद है.