BREAK: राज्यपाल की मंशा अब 3 नही 5 दिन का होगा राज्योत्सव

Ch rajyotsav

सीएम भूपेश बघेल ने की घोषणा- अब 5 नवम्बर को होगा राज्योत्सव का समापन

रायपुर (khabargali) राजधानी के साइंस कॉलेज मैदान में चल रहे तीन दिनी राज्योत्सव को सरकार ने दो दिन और आगे बढ़ा दिया है. यानि कि अब राज्योत्सव अब 5 नवम्बर तक चलेगा. पहले यह आयोजन 3 नवम्बर तक चलने वाला था। आज के आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में पधारी राज्यपाल अनुसूइया उइके के आग्रह को स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह घोषणा आज राज्योत्सव स्थल पर की.

दूरदराज के लोग आ रहे है इसलिए 3 दिन कम

राज्यपाल श्रीमती उइके ने अपने उदबोधन में कहा कि राज्योत्सव में लगी प्रदर्शनियां, स्टॉल और सांस्कृतिक आयोजनों को देखने के लिए लोग दूरदराज से पहुंच रहे हैं इसलिए उनके लिए तीन दिन कम पड़ रहे हैं इसलिए राज्योत्सव को दो दिन और बढ़ाना चाहिए. इस पर मुख्यमंत्री ने सहमति जताते हुए दो दिन और बढ़ा दिए हैं. 

उल्लेखनीय है कि कल राज्योत्सव के पहले दिन ही करीब 30 हजार लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी . 8 साल बाद हुए राज्योत्सव को लेकर प्रदेश वासियों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। अब लोग इस आयोजन में 2 दिन और शिरकत कर सकेंगें। आगे दो दिनों के सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्थानीय कलाकारों भी मौका मिल सकता है।

भाजपा की नाराजगी दूर की राज्यपाल ने

श्रीमती उइके ने आज भाजपा पार्टी की उस नाराजगी को भी दूर कर दिया जिसमें सोशल मीडिया में पार्टी के नेताओं ने आपत्ति जताते हुए कहा था कि छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी को छत्तीसगढ़ सरकार राज्योत्सव पर याद नही कर रही है, उन्हें भूल गई है. आज के कार्यक्रम की मुख्य अतिथि रहीं श्रीमती उइके ने मंच से स्व.बाजपेयी के योगदान को खासा याद किया. 

Related Articles