छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस ने महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा

Chhattisgarh mahila Congress khabargali

रायपुर(khabargali)। छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस ने महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरते हुए सात साल के कार्यकाल का सीडी जारी किया. कांग्रेस की महिला सांसदों ने महंगाई के बीते दस सालों में उच्चतम स्तर पर होने की बात कहते हुए इसके लिए मोदी सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया. इसके साथ ही 20 जून को प्रदेशभर में वर्चुअल धरना देने का एलान किया.

राजीव भवन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में महिला कांग्रेस की अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम ने कहा कि खाद्य तेल की कीमत 70 फीसदी तक बढ़ गई है. देश की हालत महंगाई से बिगड़ गई. आज देश में यही नारे गूंज रहे हैं, ‘बहुत हुई महंगाई की मार, शर्म करो मोदी सरकार’. भाजपाई किसी को मुंह दिखाने के लायक नहीं है. भाजपा की महिला नेत्रियां भी लापता हैं, जो सिलेंडर लेकर हल्ला बोला करती थीं. तमाम हस्तियां भी चुप हैं, जो बात-बात मोदी के लिए ट्वीट करते थे. महिलाओं को वोट मांगने के लिए उज्ज्वला योजना शुरू किया गया था. आज महंगाई इतनी है कि गैस सिलेंडर महिलायें नहीं भरवा पा रही हैं.

आज देश की महिलाएं मोदी सरकार से पीड़ित हैं: सांसद छाया वर्मा

राज्यसभा सांसद छाया वर्मा ने कहा कि आज देश विषम परिस्थिति में है. कोरोना संकट है. महंगाई की मार ऊपर से है. किराना समानों की कीमत आज बेहताशा बढ़ गई है. मोदी सरकार जो आज मंत्री बने बैठे हैं, वहीं यूपीए सरकार में महंगाई को लेकर सड़क पर नाच-गान करते थे. आज जनता के सामने ये सभी मुँह दिखाने लायक नहीं. आज देश की महिलाएं मोदी सरकार से पीड़ित हैं. आज देश को शाह और शंहशाह ही चला रहे हैं. लेकिन अब ज्यादा दिन है. चाय वाला को अब जनता सबक सिखाएगी. आने वाले सभी चुनाव बीजेपी हारेगी.

ज्योत्सना महंत ने कहा कि आम आदमी की रीढ़ की हड्डी मोदी सरकार ने तोड़ दी है. जब यूपीए सरकार की तब कच्चे तेल के दाम ज्यादा थी, फिर भी पेट्रोल के दाम कम थी. लेकिन आज कच्चे तेल की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में कम है तो, फिर पेट्रोल-डीजल के दाम ज्यादा क्यों ? पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से सभी तरह के सामानों की दर बढ़ गई है.