छत्तीसगढ़ी कलेवा तिहार 2020 के कार्यालय का शुभारंभ

Chhattisgarhi kalewa tihar 2020 khabargali
Image removed.

रायपुर (khabargali)विगत दिवस श्री दूधाधारी मठ के महामंडलेश्वर राजेश्री डॉ. महंत रामसुंदर दास जी ने छत्तीसगढ़ी कलेवा तिहार 2020 के कार्यालय का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने आयोन के लिए आशीर्वाद और शुभकामनाएं दी।

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ी व्यंजनों, विशेषकर छत्तीसगढ़ी थाली को परिभाषित-प्रचारित करने तथा छत्तीसगढ़ी व्यंजनों के प्रचार प्रसार के लिए आगामी 19 फरवरी से रावणभाठा प्रांगण में पांच दिवसीय छत्तीसगढ़ी कलेवा तिहार 2020 का आयोजन प्रस्तावित है। आयोजन के प्रेरक व मार्गदर्शक स्वयं महामंडलेश्वर राजेश्री डॉ. महंत रामसुंदर दास जी ही हैं। उन्होंने छत्तीसगढ़ी खानपान की वैज्ञानिक व स्वास्थ्यप्रद विशेषताओं का जिक्र करते हुए अपने आशीर्वचन में कहा कि शरीर के लिए पुष्टिकारक छत्तीसगढ़ी व्यंजन व थाली तथा व्यंजन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से भी अत्यंत लाभप्रद हैं। छत्तीसगढ़ी थाली सभी होटलों में भी उपलब्ध हो सके लिए इस हेतु के लिए किया जा रहा यह प्रयास निसंदेह सराहनीय है।

इस मौके पर प्रेस क्लब अध्यक्ष दामू अम्बाडारे, माधव यादव, यदुनंदन देवांगन, पार्षद सतनाम पनाग, महेश देवांगन, राजेश लोइया, सौरभ उपाध्याय, अभिषेक चौधरी, पंडित अरुणेश कुमार शर्मा सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित हुए। उक्त जानकारी आयोजन के संयोजक आदेश ठाकुर ने दी।

Category