देश में और छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार तेज़

In Chhattisgarh, new variants of corona, Omicron, virus, former health minister Amar Agarwal, Bilaspur Additional SP Umesh Kashyap, Delhi, Mumbai, Khabargali

फैक्ट फ़ाइल : 1. ओमिक्रॉन का आंकड़ा 800 के पार. 2. छत्तीसगढ़ में कोरोना के 100 से ज्यादा नये मामले. 3. बिलासपुर अडिशनल एसपी सहित पूर्व स्वास्थ्य मंत्री भी संक्रमित. 4. रायगढ़ कोरोना का नया हॉटस्पॉट

रायपुर / नई दिल्ली (khabargali) छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच कोरोना वायरस के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। प्रदेश में चार महीने बाद फिर कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में 106 नए संक्रमितों की पहचान हुई है । जो कि इस साल अगस्त के बाद सबसे ज्यादा हैं. इसमें रायगढ़ में 40, बिलासपुर में 17, जांजगीर चांपा जिले में 13 नए संक्रमितों की पहचान हुई है इसके अलावा रायपुर से 12 समेत परदेेश के कई जिलों में संक्रमितों की पहचान हुई है ।

बिलासपुर में भी कोरोना विस्फोट

वहीं बिलासपुर में कोरोना विस्फोट हुआ है। 24 घंटे के भीतर शहर में 17 कोरोना मरीज मिले हैं। इसमें पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अमर अग्रवाल भी पाजिटिव मिले हैं। वे इसके पहले भी एक बार संक्रमित हो चुके हैं। साथ ही उन्होंने टीकाकरण का दूसरी डोज भी ले चुके हैं। वहीं बिलासपुर के एडिशनल एसपी उमेश कश्यप और उनकी पत्नी एडिशनल एसपी दीपमाला कश्यप की भी रिपोर्ट पाजिटिव आए हैं। सभी को स्वास्थ्य विभाग ने होम आइसोलेट कर दिया है।

देश में नौ हजार से ज्यादा केस आए

देश मे आज कोरोना के 9195 नए केस मिले जिसे मिलाकर संक्रमितों की संख्या 3,48,08,886 हो गई है।

ओमिक्रॉन का आंकड़ा 800 के पार

भारत में बढ़ते ओमिक्रॉन के मामलों ने केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक की चिंता बढ़ा दी है। खतरे को देखते हुए कई राज्य सरकारों ने नाइट कर्फ्यू के साथ-साथ प्रतिबंधो का एलान कर दिया है। वहीं ओमिक्रॉन के सबसे अधिक 252 मामले महाराष्ट्र में हैं, जबकि 238 मामलों के साथ राजधानी दिल्ली दूसरे स्थान पर है। वहीं गुजरात 97 मामलों के साथ तीसरे स्थान पर है। इसके अलावा अन्य राज्यों की बात करें तो राजस्थान (69), तेलंगाना (62), तमिलनाडु(45) में मामले हैं। यानी अब देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 800 के पार हो गई है।

दिल्ली-मुंबई में कोरोना विस्फोट, 82 से 86 प्रतिशत तक की उछाल

क्या कैंब्रिज विश्वविद्यालय की यह चेतावनी सच होने जा रही है कि जल्द ही भारत में कोरोना वायरस संक्रमण का विस्फोट होने वाला है? यह सवाल इसलिए उठता है कि बुधवार को मुंबई में कोरोना संक्रमण के 2,510 नए मामले सामने आए हैं। यह एक दिन पहले यानी मंगलवार के कोरोना मामलों से 82 प्रतिशत ज्यादा है। उस दिन मुंबई में कोरोना संक्रमण के 1377 मामले सामने आए थे। देश की राजधानी दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में ज़ोरदार उछाल आया और 923 नए मामले दर्ज किए गए हैं। मंगलवार को 496 नए मरीज मिले थे।