मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने राजीव भवन में सुनी कार्यकर्ताओं की समस्याएं… कहा…बीपीएल परिवार को घर के अंदर तक मुफ्त में दिया जाएगा पानी…

Guru rudra kumar

मंत्रियों का राजीव भवन में बैठ कर कार्यकर्ताओ और आम जनता के सीधे संवाद को सीएम का अभिनव सफल प्रयोग बताया।

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्राम उद्योग मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में आज कार्यकर्ताओं और आम जनता से मुलाकात की। इस दौरान प्रदेश भर से कार्यकर्ता और आम जनता अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे। मंत्री से बारी-बारी से सभी की बातें सुनी। उन्होंने समस्याओं का निराकरण करने का आश्वासन दिया। कार्यकर्ताओ से बातचीत के दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए मंत्री ने कहा कि इस तरह की बैठक से हमारा प्रयास है कि हमारे कार्यकर्ताओं, आम जनता एवं पादधिकारियों की समस्याओं को हम सुनें और उसे दूर करें। हमारे सभी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को किसी भी काम के लिए भटकना ना पड़े और काम आसानी से हो सके। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में बहुत लोग अपनी अलग-अलग समस्याएं लेकर आए। हम पीएचई मंत्री है इसलिए पीएचई से ही संबंधित समस्याएं लेकर आए थे। जिनमे पानी की टंकी निर्माण, बोर, खनन, जैसी समस्या मुख्य थी। काफी लोग गांव-गांव में पाइस लाइन बिछाने की मांग को लेकर आए थे। अधिकांश लोगों को जानकारी नहीं है फिर भी आवेदन लेकर आए। हमे इस बात की खुशी है कि हमें उनकी समस्या जानने का मौका मिला। प्रदेश कांग्रेस हम ने अपनी घोषणा में कहा था कि हमारी सरकार बीपीएल परिवार को घर के अंदर तक मुफ्त में पानी देगी। बहुत से गांवों में नलजल योजना पहुंच नहीं पाई है और इस पर क्या कार्ययोजना तैयार की गई है के सवाल पर मन्त्री रुद्र गुरु ने कहा कि नलजल योजना के लिए पहले न्यूनतम दो हजार की आबादी होना आवश्यक थी। इस अनिवार्यता को हमारी सरकार ने हटा दिया है। अब छोटे से छोटे गांव में जहां पर 4-5 सौ की आबादी है वहां भी नलजल योजना के तहत कार्य किया जाएगा। उन्होंने सप्ताह में एक दिन प्रदेश के मंत्रियों का राजीव भवन में बैठ कर कार्यकर्ताओ और आम जनता के सीधे संवाद को मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के इस अभिनव और सफल प्रयोग बताया।

ग्रामोद्योग विभाग के कार्याें की होगी राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक

उल्लेखनीय है कि ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्रकुमार 7 जून को राजधानी स्थित नीर भवन में ग्रामोद्योग विभाग की राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक लेंगे। ग्रामोद्योग विभाग की इस राज्य स्तरीय बैठक में विभागीय कामकाज की समीक्षा की जाएगी। बैठक में विभागीय सचिव सहित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहेंगे।