मोदी ने संविधान की प्रति को माथे पर लगाकर कहा - मेरे जीवन का हर पल संविधान के महान मूल्यों के प्रति समर्पित

Modi placed the copy of the constitution on his forehead and said – Every moment of my life is dedicated to the great values ​​of the constitution. Modi was elected the leader of the NDA parliamentary party. Took oath as PM for the third time on 9th. Said – NDA means New India, Developed India, Aspirational India, BJP, Khabargali

मोदी राजग संसदीय दल का नेता चुना गए 9 को तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे

कहा- राजग का मतलब न्यू इंडिया, डेवलप्ड इंडिया, एस्पिरेशनल इंडिया

नई दिल्ली (khabargali) भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नरेन्द्र मोदी को शुक्रवार को सर्वसम्मति से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) संसदीय दल का नेता चुन लिया गया। NDA की बैठक के बाद PM मोदी ने राष्ट्रपति से मिलकर नई सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया है। नरेन्द्र मोदी रविवार को शाम सवा सात बजे लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

बैठक में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के एन चंद्रबाबू नायडू, जनता दल (यूनाइटेड) के नीतीश कुमार, शिवसेना के एकनाथ शिंदे, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के चिराग पासवान, जनता दल (सेक्यूलर) के एच डी कुमारस्वामी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अजित पवार, अपना दल (एस) की अनुप्रिया पटेल, जन सेना पार्टी पवन कल्याण और भाजपा तथा राजग के अन्य सहयोगी दलों के नवनिर्वाचित सदस्यों ने हिस्सा लिया।

Modi placed the copy of the constitution on his forehead and said – Every moment of my life is dedicated to the great values ​​of the constitution. Modi was elected the leader of the NDA parliamentary party. Took oath as PM for the third time on 9th. Said – NDA means New India, Developed India, Aspirational India, BJP, Khabargali

संविधान की प्रति को माथे से लगाया मोदी ने-

संविधान कक्ष में शुक्रवार को राजग की बैठक में पहुंचने के बाद मोदी सबसे पहले वहां रखी संविधान की प्रति के पास गए और शीश झुकाकर उसे नमन किया। इसके बाद उन्होंने उस प्रति को उठाकर माथे से लगाया। अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के साथ ही प्रधानमंत्री ने पुराने संसद भवन स्थित संविधान कक्ष में संविधान की एक प्रति को माथे से लगाते हुए अपनी एक तस्वीर भी साझा की। नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उनके जीवन का हर पल संविधान के महान मूल्यों के प्रति समर्पित है और यह संविधान ही है, जिसने एक गरीब व पिछड़े परिवार में पैदा हुए उनके जैसे व्यक्ति को भी राष्ट्रसेवा का अवसर दिया।

18वीं लोकसभा नई ऊर्जा, युवा ऊर्जा और कुछ कर गुजरने की इरादे वाली लोकसभा है

 मोदी सरकार गठन का न्यौता मिलने के बाद राष्ट्रपति भवन के बाहर पीएम मोदी ने मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 18वीं लोकसभा एक प्रकार से नई ऊर्जा, युवा ऊर्जा और कुछ कर गुजरने की इरादे वाली लोकसभा है। श्री मोदी ने कहा कि सत्ताधारी गठबंधन को लोकसभा चुनाव में ‘महाविजय’ मिली है और राजग देश का सबसे सफल चुनाव पूर्व गठबंधन साबित हुआ है। प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों पर लोगों के विश्वास को खत्म करने और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की चुनावी जीत को ‘पराजय की छाया’ के नीचे ढंकने का आरोप लगाया।

राजग ही चुनाव से पहले सत्ता में था और वही चुनाव के बाद भी सत्ता में है

मोदी- श्री मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस को 2014 के बाद से तीनों लोकसभा चुनावों में उतनी सीटें नहीं मिली हैं, जितनी हमें इन चुनावों में मिली हैं। इस बार वह 100 का आंकड़ा भी नहीं छू पाई है।’ उन्होंने कहा, ‘चुनाव परिणाम आने के बाद दो दिनों तक कुछ लोगों ने ऐसा माहौल बनाया कि हम लोग हार गए। लेकिन देशवासी जानते हैं कि हम ना तो हारे थे, ना ही हारे हैं।’ मोदी ने कहा कि एक बच्चा भी जानता है कि राजग ही चुनाव से पहले सत्ता में था और वही चुनाव के बाद भी सत्ता में है। उन्होंने कहा, ‘हम कहां हार गए? राजग कल भी था, आज है और कल भी रहेगा।’ उन्होंने कहा कि हर मापदंड से दुनिया मानती है कि 2024 चुनाव के नतीजे ‘राजग की महाविजय’ है।

हम ‘सर्व पंथ समभाव’ के सिद्धांत के प्रति प्रतिबद्ध हैं

 श्री मोदी ने कहा कि अगले कार्यकाल में उनकी सरकार अगले 10 साल में सुशासन, विकास, जीवन की गुणवत्ता और आम नागरिकों के जीवन में न्यूनतम हस्तक्षेप पर ध्यान केंद्रित करेगी। उन्होंने कहा कि आपसी विश्वास इस गठबंधन के मूल में है और वे ‘सर्व पंथ समभाव’ के सिद्धांत के प्रति प्रतिबद्ध हैं। राजग का मतलब न्यू इंडिया, डेवलप्ड इंडिया, एस्पिरेशनल इंडिया- उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए राजग का मतलब न्यू इंडिया, डेवलप्ड इंडिया, एस्पिरेशनल इंडिया है।’ मोदी ने कहा, ‘हमारे 10 साल सिर्फ एक ट्रेलर थे। हम अपने देश के विकास के लिए बहुत मेहनत और तेजी से काम करेंगे। लोग जानते हैं कि हम कर दिखाएंगे।’