ओपी जिन्दल जी ने जो सपने अधूरे छोड़े, उन्हें पूरा करना हमारा कर्तव्यः प्रदीप टण्डन

Jindal Steel & Power Limited, JSPL, Founder Chairman, Bauji, OP Jindal, Pradeep Tandon, Nilesh T. Shah, Arvind Tagai, Chhattisgarh, Khabargali

ओ.पी. जिन्दल जी, संस्थापक चेयरमैन की 91वीं वर्षगांठ पर जे.एस.पी.एल. के कृतज्ञ कर्मियों ने याद किया

मेड इन इंडिया” के बाऊजी के सपने “मेड इन जेएसपीएल” के मंत्र के साथ पूरा कर रहा रायपुर मशीनरी डिवीजनः नीलेश शाह

रायपुर (khabargali) उद्योग जगत के पुरोधा, समर्पित समाजसेवी, स्वावलंबी भारत के अग्रणी दूरद्रष्टा और जिन्दल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) के संस्थापक चेयरमैन बाऊजी श्री ओपी जिन्दल जी की 91वीं जयंती पर आज कृतज्ञ कर्मचारियों ने उन्हें याद किया और उनके दिखाए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

जेएसपीएल के रायपुर स्थित मशीनरी डिवीजन में प्रातः 9 बजे आयोजित श्रद्धांजलि सभा में कंपनी के प्रेसिडेंट प्रदीप टंडन ने कहा कि बाऊजी श्री ओपी जिन्दल जी ने जो सपने अधूरे छोड़े, उन्हें पूरा करना और जो आधारशिला रखकर गए, उन्हें आगे बढ़ाना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि आज हमसभी यहां एक उद्देश्य से इकट्ठा हुए हैं, यह उनकी ही देन है। हम इस अवसर पर राष्ट्र निर्माण में पूरे समर्पण भाव से अपना दायित्व निभाने का संकल्प लें।

रायपुर मशीनरी डिवीजन के बिजनेस यूनिट हेड नीलेश टी. शाह ने कहा कि चेयरमैन श्री नवीन जिन्दल के नेतृत्व में जेएसपीएल ओडिशा के अंगुल में एक ही स्थान पर दुनिया का सबसे बड़ा स्टील प्लांट का सपना साकार करने जा रहा है तो इसमें रायपुर मशीनरी डिवीजन की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि बाऊजी ने मेड इन इंडिया का जो सपना देखा था, उसे हम मेड इन जेएसपीएल के माध्यम से साकार कर रहे हैं। आज पूरे देश में स्टील की जितनी वैरायटी जिन्दल समूह तैयार कर रहा है, वह पूरी दुनिया के लिए एक उदाहरण है।

यूनिट हेड अरविंद तगई ने ओपी जिन्दल के साथ काम करने का अनुभव सांझा करते हुए कहा कि उन्होंने हमें जीवन में निरंतर आगे बढ़ने के लिए निरंतर सीखते रहने का मंत्र दिया। कारखाना प्रबंधक राकेश गुप्ता ने कहा कि जेएसपीएल ही नहीं बल्कि देश के अनेक बड़े प्लांट के निर्माण में रायपुर मशीनरी डिवीजन ने प्रमुख भूमिका निभाई है। कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुरूप आयोजित इस कार्यक्रम का संचालन कार्मिक प्रमुख सूर्योदय दुबे ने किया।