पीएससी गड़बड़ी मामले में हाईकोर्ट का सख्त रुख, नोटिस जारी कर मांगा जवाब

PSC irregularities case, Bilaspur High Court, PSC Chairman Taman Singh Sonwani, former minister and BJP MLA Nankiram Kanwar, Deputy Collector, DSP, Khabargali

पूर्व मंत्री कंवर की याचिका मंजूर.. आज होगी हाईकोर्ट में सुनवाई

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ पीएससी में बेटे-बेटियों और रिश्तेदारों को डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी बनाने को लगाई गई याचिका पर बिलासपुर हाई कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है। बता दें इस मामले में पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक ननकीराम कंवर ने यह याचिका लगाई है। आज चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा ने इसे पहला केस लिया। मिली जानकारी के अनुसार कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए पीएससी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। हालांकि कोर्ट ने स्टे देने के बजाय यथास्थिति रखने कहा है।

बता दें कि पूर्व मंत्री ननकीराम कंवर ने अपनी याचिका में राजभवन के सचिव अमृत खलको के बेटा और बेटी के डिप्टी कलेक्टर बनने पर सवाल खड़ा किया है। इतना ही नहीं उन्होंने पीएससी चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी के कई रिश्तेदारों के भी सलेक्शन पर प्रश्न खड़ा करते हुए कहा है कि पीएससी में जिम्मेदार पद पर बैठे लोगों ने न सिर्फ रेवड़ियों की तरह नौकरियां नहीं बांटी है बल्कि इसकी आड़ में करोड़ों का भ्रष्टाचार किया है। चयनित लोगों में नेताओं, मंत्रियों और अधिकारियों के बेटे-बेटियां और रिश्तेदार शामिल हैं। आरोप है कि इन लोगों को डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी और दूसरे पद दे दिए गए हैं।

Category