पुलिस मुठभेड़ में मारा गया आतंकवादी, न्यूज पोर्टल का था ‘एडिटर इन चीफ’

Jammu, Lashkar-e-Taiba, terrorist killed in police encounter, online news portal, Valley News Service, terrorist journalist Raees Ahmed, Khabargali

ऑनलाइन न्यूज पोर्टल ‘वैली न्यूज सर्विस’ चला रहा था लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी रईस अहमद

जम्मू (khabargali) पत्रकारिता की आड़ में एक आतंकी संगठन के लिए काम करने वाले एक एडिटर इन चीफ का सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर कर दिया है। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि इन आतंकियों में से एक रईस अहमद भट पहले पत्रकारिता करता था और अनंतनाग में वैली मीडिया सर्विस के नाम पर एक ऑनलाइन पोर्टल का सम्पादक व संचालक था। भट पिछले साल अगस्त में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी रैंक में शामिल हो गया था। जिसके बाद से वो कश्मीर पुलिस नजरों में आ गया था।अहमद भट के खिलाफ आतंकी घटनाओं से जुड़ी दो एफआईआर पहले ही दर्ज की जा चुकी हैं। कश्मीर जोन पुलिस ने रईस का प्रेस पहचान पत्र जारी किया है।

पुलिस ने बताया कि मारे गए दूसरे आतंकवादी की पहचान हिलाल आह राहा के रूप में हुई है, जो बिजबेहरा का रहने वाला था। वह सी कैटेगरी का आतंकी था।

Rayees Ahmad Bhat पर दर्ज हैं दो FIR

पुलिस ने बताया कि उसके खिलाफ आतंकी अपराधों के लिए पहले से ही दो प्राथमिकी दर्ज हैं। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि आतंकी अपराधों में एक पूर्व पत्रकार की संलिप्तता मीडिया के दुरुपयोग का एक स्पष्ट मामला है। वहीं कश्मीर ज़ोन पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्ववीट किया गया कि मारे गए स्थानीय आतंकवादियों में से एक प्रतिबंधित टेरर संगठन लश्कर के पास मीडिया का पहचान पत्र (आईडी) था। यह मीडिया के दुरुपयोग का एक स्पष्ट मामला इंगित करता है।