पुलिसकर्मी ने अब अगर किसी से मारपीट की तो सीधे होंगे सस्पेंड, एफआईआर भी दर्ज होगी : डीजीपी

Dgp dm awasthi, khabargali

हाल में एक थानेदार द्वारा राह चलते लोगों की पिटाई के वीडियो के प्रतिक्रिया में डीएम अवस्थी ने सभी आईजी और एसपी को जारी किया पत्र, कहा- कड़े कंट्रोल में रखें अपने मातहतों को

रायपुर (khabargali) हाल में हुई उरला थानेदार के द्वारा राह चलते आम लोगों पर बेंत से पिटाई का विडियो सोशल मीडिया में ऐसे वायरल हुआ कि छत्तीसगढ़ की पूरे देश भर में किरकिरी हुई है। खुलेआम सड़क पर जिस तरह के थानेदार ने महिलाओं-बच्चों और आमलोगों पर लाठियां बरसायी, उसने ना सिर्फ पुलिस की बदनामी हुई बल्कि खुद मुख्यमंत्री को भी आकर इस मामले पर ट्वीट कर नाराजगी जाहिर करनी पड़ी।

ग़ौरतलब है कि सोशल मीडिया में इस वीडियो को लोगों ने डाल कर इस तरह की पुलिसिया कारवाई की कड़ी निंदा की थी। ख़बरगली ने भी इस मामले को प्रमुखता से उठाया था। अब इस मामले में छत्तीसगढ़ के पुलिस मुखिया डीएम अवस्थी का कड़ा रूख सामने आया है। आपको बता दे कि डीजीपी डीएम अवस्थी ने सभी आईजी और एसपी को निर्देश दिया है कि वो पुलिस अधिकारी व कर्मचारी को कड़े कंट्रोल में रखे। डीजीपी ने आज कहा है कि अगर कोई भी पुलिसकर्मी व अधिकारी किसी आमजन से दुर्व्यवहार करता है या मारपीट करता है तो उसे ना सिर्फ तत्काल सस्पेंड किया जायेगा, बल्कि एफआईआर दर्ज किया जायेगा। डीजीपी अवस्थी ने इस बाबत पत्र जारी कर साफ-साफ कहा है कि पूर्व में भी यह निर्देश पुलिसकर्मियों को दिया गया था कि वो आमलोगों के साथ सम्मान व सहानुभूतिपूर्वक व्यवहार करें, लेकिन हाल में कुछ घटनाएं ऐसी आयी है, जिसमें पुलिसकर्मी आमलोगों के साथ दुर्व्यवहार करते व मारपीट करते देखे गये हैं, जिससे प्रदेश पुलिस की छवि खराब हुई है। डीजीपी डीएम अवस्थी ने सभी आईजी और एसपी को लिखित आदेश दिया है कि हाल में घटित इस प्रकार के प्रकरणों पर विभागीय जांच बैठाकर तत्काल कड़ी कार्रवाई करें। और यह सुनिश्चित करें कि भविष्य में किसी भी पुलिस कर्मी से ऐसी गलती न हो।

Related Articles