रंग पंचमी में रंगा इस्कॉन रायपुर

Organizing Rang Panchami Maha Mahotsav in ISKCON Temple Raipur, Bhagwat Katha by Shriman Mithilapati Prabhuji, Param Pujya Bhakti Siddharth Swami Maharaj Ji, Chhattisgarh, Khabargali

रायपुर (khabargali) 31 मार्च 2024 को इस्कॉन मंदिर रायपुर में रंग पंचमी महा महोत्सव का आयोजन किया गया जिसमें 2000 से भी अधिक भक्तों ने भाग लिया। महोत्सव की शुरुआत श्रीमान मिथिलापति प्रभुजी द्वारा भागवत की कथा से हुई जिसमें यह बताया गया कि किस प्रकार सेवा भाव से भगवान की भक्ति की जाए। l कथा के बाद भगवान श्री श्री गौर निताई को पुष्पों के साथ स्वागत करते हुए और कीर्तन करते हुए नए मंदिर प्रांगण में ले जाया गया। उसके पश्चात भगवान श्री श्री गौर निताई को सुंदर आसन पर विराजमान कर आरती की गई।

मंदिर प्रांगण में छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिले जैसे बिलासपुर और भाटापारा से कीर्तन मंडलियों द्वारा विशेष कीर्तन किया गया जिसके साथ भगवान का 500 किलो फूल से पुष्प अभिषेक किया गया। पुष्प अभिषेक के बाद भक्तों ने फूलों की होली का आनंद लिया। फूलों की होली के साथ-साथ भक्तों ने हरी नाम संकीर्तन कभी आनंद उठाया। उत्सव के बाद सभी भक्तों ने भगवान के स्वादिष्ट महा प्रसाद का आनंद लिया। इस पूरे महा महोत्सव का आयोजन परम पूज्य भक्ति सिद्धार्थ स्वामी महाराज जी के मार्गदर्शन में किया गया है।

Category