संदेशखाली का मुख्य आरोपी शेख शाहजहां गिरफ्तार

Main accused Sheikh Shahjahan of Sandeshkhali arrested, TMC leader accused of sexually harassing women and land grabbing in Sandeshkhali, West Bengal, Khabargali

कोलकाता (khabargali) पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं से यौन उत्पीडऩ और जमीन हड़पने के आरोपी टीएमसी नेता शेख शाहजहां को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे गुरुवार सुबह नॉर्थ 24 परगना के मीनाखान इलाके से गिरफ्तार किया गया। आज उसे बसीरहाट कोर्ट में पेश किया जाएगा। वह 55 दिन से फरार था। लेकिन कोर्ट में पेशी के दौरान शाहजहां शेख जिस तरह से विक्ट्री साइन बनाता नजर आया है। उससे फिर से सवाल खड़े कर दिए हैं कि क्या ममता सरकार में अपराधियों की इसी तरीके से पेशी होती है।

तीन दिन पहले कलकत्ता हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई थी। इसमें कोर्ट ने बंगाल सरकार को दूसरी बार फटकार लगाते हुए कहा था कि शेख शाहजहां को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। इसके कुछ घंटे बाद टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि शाहजहां शेख को 7 दिन के अंदर अरेस्ट कर लिया जाएगा।

 

सोशल मीडिया पर शाहजहां शेख के हेकड़ी पर जम कर चली प्रतिक्रिया.. ऊठे कई सवाल

कलकत्ता हाई कोर्ट ने जिस आरोपी को पकड़ने के लिए हफ्ते में दो बार फटकार लगाई वह पुलिस की हिरासत में एक मंत्री जैसे अंदाज में चलता हुआ दिखाई दिया। निश्चित तौर पर विपक्ष इस मुद्दे पर हमलावर होगा, यह मामला सिर्फ यहीं तक नहीं कि बीजेपी आरोपी लगाएगी। सवाल यहां पर एक महिला मुख्यमंत्री के इकबाल और भरोसे का है।क्या संदेशखाली की महिलाएं जिन्होंने 13 साल चुप्पी तोड़ी वे फिर से शाहजहां शेख के कानून से ऊपर बताने वाले अंदाज से नहीं सहमेंगी। क्या ये सवाल नहीं पूछा जाना चाहिए कि पेशी के दौरान उसके हाथों में हथकड़ी क्यों नहीं थी? पश्चिम बंगाल पुलिस उसे वीआईपी ट्रीटमेंट क्यों देती हुई नजर आई? सोशल मीडिया पर शाहजहां शेख के हेकड़ी भरे अंदाज पर प्रतिक्रिया सामने आई है। सवाल यही है कोई अपराधी इतना बेखौफ कैसे हो सकता है?