स्वाभिमान संस्थान की प्रदेश स्तरीय बैठक 18 मई को, ऑनलाइन उपस्थिति भी दर्ज होगी

Swabhiman sansthan, khabargali

रायपुर (khabargali) शासन से मान्यता प्राप्त छत्तीसगढ़ स्वाभिमान संस्थान की लॉकडाउन के पश्चात दिनांक 18 मई को संस्था के प्रशासनिक कार्यालय में आयोजित की गई है। जल, जंगल व जमीन के लिए कार्यरत संस्थान अब पूरे प्रदेश में अपने संगठन का विस्तार करेगी। बैठक में संगठन के स्वरूप व कार्ययोजना तथा वर्तमान में जारी वैश्विक महामारी संकट कोविद 19 के विषय में चर्चा हेतु यह बैठक आहूत की गई है। बैठक में प्रदेश के उत्थान के लिए काम करने के प्रदेशभर के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत समस्त सेवाभावी महानुभावों को इस बैठक में आमंत्रण है। बैठक की सबसे खास बात यह है कि इसमें ऑनलाइन उपस्थिति भी दर्ज की जा सकेगी।

संस्थान के अध्यक्ष डॉ. उदयभान सिंह चौहान ने एक विज्ञप्ति में बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के लिए संघर्ष करने वाले संगठन को राज्य निर्माण पश्चात दिसंबर 2000 को छत्तीसगढ़ स्वाभिमान संस्थान में विलय कर दिया गया था। इस संस्थान के गठन का मुख्य उद्देश्य छत्तीसगढ़ राज्य में शासन व जनता के मध्य सेतु के रूप में कार्य करना है। विभिन्न सामाजिक व जल-जंगल-जमीन, विशेषकर आदिवासी समुदायों के मुद्दों पर संस्थान ने सार्थक व सक्रिय भूमिका का निर्वहन करती आ रही है।

डॉ. चौहान ने आगे कहा कि प्रदेश में छत्तीसगढ़िया संस्कारों के लिए काम करने के लिए अनुकूल स्थितियां निर्मित हुई हैं। अतः अब प्रदेश की छत्तीसगढ़िया पहचान को विस्तार देने के उद्देश्य से जिला इकाई का गठन कर जमीनी स्तर पर प्रदेश सरकार के साथ कदम से कदम मिला कर काम करेंगे। बैठक दिनांक 18 मई, 2020, दिन- सोमवार समय- दोपहर 12 बजे स्थान- प्रशासनिक कार्यालय, शहीद भगत सिंह चौक, मिस्ट्री कैफे के बाजू, भाठागांव रोड, टिकरापारा, रायपुर संपर्क सूत्र- 9329103105, 9111292955 (कार्यालय अवधि प्रातः 8 बजे से सायं 4 बजे तक) उक्त जानकारी आदेश ठाकुर ,संयोजक, छत्तीसगढ़ स्वाभिमान संस्थान ने दिया।

Category