उत्तरी दिल्ली नगर निगम की बड़ी घोषणा, वैक्सीन लगवाने पर मिलेगी प्रॉपर्टी टैक्स में छूट

Img7

प्रॉपर्टी टैक्स में 5 फीसदी छुट

नई दिल्ली(khabargali)। उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन लेने वालों को प्रोपर्टी टैक्स में छूट दी जाएगी। नार्थ एमसीडी ने उन नागरिकों को प्रॉपर्टी टैक्स में 5 फीसदी अतिरिक्त छूट देने का फैसला किया है, जिनके परिवार में सभी सदस्यों को वैक्सीन लगी होगी। नॉर्थ एमसीडी मेयर जय प्रकाश ने इसको लेकर जानकारी दी है।

परिवार को दिखाना होगा टिकाकरण का प्रमाण 

प्रकाश ने बताया है कि उन्होंने संबंधित विभाग को इस बारे में पॉलिसी तैयार करने को कहा है। जिसे जल्दी ही मंजूरी मिल जाएगी। मेयर का कहना है कि रिबेट हासिल करने के लिए परिवार को वैक्सीन लेने का प्रमाण दिखाना होगा। म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन जून से पहले प्रॉपर्टी टैक्स रिटर्न फाइल करने पर 15 फीसदी का टैक्स रिबेट पहले से देती है। अब नॉर्थ दिल्ली म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के दायरे में आने वाले परिवार के सभी सदस्य कोविड वेक्सीन लगवा लेते हैं और वक्त से पहले प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान करते हैं तो उन्हें 5 फीसदी का अतिरिक्त टैक्स रिबेट हासिल होगा। यानी उनको 20 फीसदी टैक्स रिबेट पा सकते हैं।

टिकाकरण को प्रोत्साहन के लिए फैसला 

महापौर जय प्रकाश का कहना है कि बताया कि कोरोना के मामले जिस तरह से बढ़ रहे हैं, उसको देखते हुए ये जरूरी है कि टीकाकरण को बढ़ावा दिया जाए। टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के लिए ये फैसला लिया गया है। जय प्रकाश ने कहा कि कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। मैंने खुद टीका कराया है और मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं। लोगों को आगे आकर वैक्सीन लेनी चाहिए।

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले देश में बीते कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं। कुछ राज्यों में कोरोना के मामलों में ज्यादा तेजी है। जिसमें दिल्ली भी शामिल है। दिल्ली में हाल के दिनों में तेजी से कोरोना के मामले बढ़े हैं। जिसके चलते यहां नाइट कर्फ्यू भी लगाया गया है।

Category