वीआईपी कल्चर को खत्म करना होगा जिससे आम श्रद्धालुओं को कथा श्रवण करने में तकलीफ न हो - मूणत

Anirudhacharya Maharaj's temporary office, Dahi Handi Maidan located in Gudhiyari, Raipur, story telling, West MLA Rajesh Munat, storyteller Pradeep Mishra, Bageshwardham Government, Chhattisgarh, Khabargali.

अनिरुधाचार्य महाराज के अस्थायी कार्यालय का हुआ शुभारंभ

रायपुर (khabargali) 19 से 25 जनवरी तक राजधानी रायपुर के गुढिय़ारी स्थित दही हाण्डी मैदान में पहली बार कथा वाचन करने के लिए विश्व विख्यात अनिरुधाचार्य महाराज आ रहे है। जिसके कार्यालय का उद्घाटन रविवार को रायपुर पश्चिम विधायक राजेश मूणत ने फीता कांटकर किया।

इस दौरान उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें वीआईपी कल्चर को खत्म करना होगा जिससे आम श्रद्धालुजनों को कथा श्रवण करने में कोई तकलीफ न हो। उन्होंने कहा कि यह पुण्य भूमि है जहां दो महान कथावाचक प्रदीप मिश्रा और बागेश्वरधाम सरकार अपनी कथा कर चुके है जिसका देश में नाम है और जिन्होंने सनातन को जगाने का काम किया है। इन दोनों कथा वाचकों के कथा का आप लोगों ने सफल आयोजन का संचालन किया उसके लिए हनुमान मंदिर ट्रस्ट बधाई के पात्र है।

उन्होंने कहा कि अनिरुधाचार्य महाराज जी की कथा सुनने के लिए अपार भीड़ के आने की संभावनाओं को देखते हुए समिति की ओर से ऐसी तैयारी करनी होगी जिससे कि श्रद्धालुजनों को किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ न हो। हमें वीआईपी कल्चर को खत्म करना होगा क्योंकि इससे आम श्रद्धालुजनो को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ता है क्योंकि वीआईपी के लिए अलग से बैठने की व्यवस्था की जाती है और आम नागरिकों के लिए अलग से। इस कल्चर को दूर करते हुए आम श्रद्धालुओं के साथ पहले आओ पहले पलाओं की तरह बैठने की व्यवस्था की जाए ताकि कथा श्रवण के दौरान किसी कोई दिक्कत न हो।

राजेश मूणत जी ने राम मंदिर उद्घाटन की शुभकामनाएँ दी इस दौरान सभा में जय श्री राम व राधे राधे के जयकारे लगने लगे। इस अवसर पर वार्ड क्रमांक 15 के पार्षद व ज़ोन क्रमांक 1 के अध्यक्ष विनोद अग्रवाल, ओंकार बैस, डॉक्टर विकास अग्रवाल, ओमप्रकाश मिश्रा, सुनील बाज़ारी, विजय जडेजा, गौतम शर्मा ( बाजारी ) व श्रीमद् भागवत कथा के आयोजक बाजारी परिवार से ओमप्रकाश बाजारी, कान्हा बाजारी (कान्हा) व श्रीमद् भागवत कथा समिति के अध्यक्ष श्री विकास सेठिया व समस्त समिति के कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

Category