यूनिपोल घोटाले में निपटे तीन अफसर, ईओडब्ल्यू को सौंपा जा सकता है मामला

Case of scam of 27 crores in Unipol tender, Rajdhani, Raipur, Mayor Ejaz Dhebar, Additional Commissioner Sunil Chandravanshi, city investor BR Aggarwal, Abhash Mishra, Chhattisgarh News,khabargali

प्रतिनियुक्ति पर थे,तीनों को निगम से हटाकर मूल विभाग में भेजा गया

रायपुर (khabargali) राजधानी के चर्चित यूनीपोल टेंडर में 27 करोड़ के घोटाले का मामला पिछले दिनों निगम की सभा में पार्षदों ने उठाया था, जहां महापौर ने गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन सभा में बैठे सदस्यों को दिए थे। अब इस मामले में तीन अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई अपर आयुक्त, कार्यपालन अभियंता और सहायक अभियंता पर हुई है। यह कार्रवाई अपर आयुक्त सुनील चंद्रवंशी, नगर निवेशक बीआर अग्रवाल और आभाष मिश्रा के खिलाफ की गई है। तीनों निगम में प्रतिनियुक्ति पर थे उन्हें मूल विभाग भेजे गए हैं। ततसंबंध में नगरीय प्रशासन विकास विभाग के अवर सचिव पुलक भट्टाचार्य ने आदेश जारी किया है। हालांकि जारी आदेश पत्र में घोटाले संबंधी मामले का कोई जिक्र नहीं उसमें प्रशासनिक दृष्टिकोण से हटाया जाना बताया गया है।

वहीं महापौर एजाज ढेबर काफी सख्त रूख अख्तियार किए हुए हैं और पूरे मामले को वे ईओडब्ल्यू को सौंपने की तैयारी में हैं क्योकि कार्रवाई तो हो गई लेकिन निगम को राजस्व की जो चोट पहुंची है उसकी भरपाई कैसे होगी अभी भी वही सवाल बना हुआ है। निगम ने यह कार्रवाई अपर आयुक्त सुनील चंद्रवंशी, नगर निवेशक बीआर अग्रवाल और आभाष मिश्रा के खिलाफ की है उन्हें मूल विभाग भेजे गए हैं।

यूनीपोल टेंडर घोटाले में 27 करोड़ के घोटाले की पोल खुली है। अधिकारियों पर ग्रेसफुल मीडिया प्राइवेट लिमिटेड को फायदा पहुंचाने का आरोप है। इसके अलावा जांच के दायरे में निगम के आधा दर्जन से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारी भी शामिल हैं। मामले की जांच अभी भी जारी है।

Category