अडानी और अंबानी के लाउडस्पीकर हैं मोदी - राहुल गांधी 

rahul gandhi

 मोदी -शाह का वास्तविक उद्देश्य लोगों का ध्यान कॉर्बेट पार्क, चांद, चीन, पाकिस्तान, जापान और कोरिया तथा अन्य मुद्दों की ओर भटकाना है- राहुल

नूंह (खबरगली) हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव  होने वाले हैं। यहां चुनाव प्रचार चरम पर है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी चुनावी समर में हुंकार भर रहे हैं। राहुल ने सोमवार को हरियाणा के नूंह में एक बार फिर पीएम मोदी  तीखा हमला बोला। राहुल ने पीएम पर आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी अंबानी  और अडानी  के 'लाउडस्पीकर' हैं। उन्होंने कहा कि वह पूरे दिन उनके बारे में बात करते रहते हैं। आप आज अर्थव्यवस्था की स्थिति देख सकते हैं। छह महीने के बाद आप बेरोजगारी का नोटिस देंगे। आप भारत में बेरोजगारी देखेंगे। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने अपने अमीर उद्योगपति दोस्तों को फायदा पहुंचाया है राहुल ने कहा कि पीएम युवाओं को बेवकूफ बनाकर सरकार नहीं चला सकते, सच्चाई सामने आएगी। राहुल ने रविवार को यह भी कहा था, 'जब युवा नौकरी मांगते हैं तो उनसे कहा जाता है चांद की ओर देखो'  

संघ और भाजपा तोड़ने वाली: राहुल

भाषण की शुरुआत में राहुल ने कहा, 'मोदी और खट्टर का भाषण सुनते हैं एक के बाद एक झूठे वादे सनते हैं। इस देश में अलग-अलग जात-पात और धर्म के लोग रहते हैं। इन सब को हिंदुस्तानी कहते हैं। कांग्रेस सब की पार्टी है। हमारा काम जोड़ने का है लेकिन भाजपा और संघ का काम तोड़ने का है। जो पहले अंग्रेज करते थे। वे (भाजपा और संघ) एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति से लड़ाते हैं। गरीब को अमीर से लड़ाते हैं, हिंदू को मुस्लिम से लड़ाते हैं, महाराष्ट्र को हरियाणा से लड़ाते हैं।

यही स्थिति बनी रही तो पूरा देश मोदी के खिलाफ होगा

राहुल गांधी ने दावा किया कि अगर अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी  की यही स्थिति बनी रही तो अगले कुछ महीनों में पूरा देश मोदी के खिलाफ खड़ा हो जाएगा। 
राहुल ने कहा कि आप युवाओं को बेवकूफ बनाकर सरकार नहीं चला सकते। सच्चाई सामने आएगी। आप देखेंगे कि क्या होगा।' उन्होंने कहा कि एक के बाद एक झूठे वादे सुनाई देते हैं। बोला गया कि दो करोड़ रोजगार देंगे, किसानों को सही दाम देंगे। लेकिन कुछ नहीं हुआ। करोड़ों युवा बेरोजगार हैं लेकिन मोदी जी और खट्टर जी एक के बाद एक झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि बीजेपी लोगों को आपस में लड़ाने की राजनीति करती है।

महाराष्ट्र के लातूर में भी पीएम रहे निशाने पर

राहुल गांधी ने रविवार को महाराष्ट्र के लातूर में भी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। उन्होंने पीएम और गृह मंत्री पर आरोप लगाया कि वे लोगों का ध्यान अर्थव्यवस्था में आई गिरावट और वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटका रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा था जब युवा नौकरी मांगते हैं तो उनसे कहा जाता है चांद की ओर देखो।  पीएम मोदी और अमित शाह का वास्तविक उद्देश्य लोगों का ध्यान कॉर्बेट पार्क, चांद, चीन, पाकिस्तान, जापान और कोरिया तथा अन्य मुद्दों की ओर भटकाना है। वे देश के समक्ष मौजूद असल मुद्दों पर चुप्पी साधे हुए हैं।