आईएएस अफसर समीर विश्नोई, करोबारी सुनील अग्रवाल, लक्ष्मीकांत तिवारी न्यायिक रिमांड पर जेल भेजे गए

IAS officer Sameer Vishnoi, businessman Sunil Agarwal, Laxmikant Tiwari, sent to jail on judicial remand, ED, raid, corruption, illegal transactions in coal mining, Chhattisgarh, Khabargali

पिछले 14 दिनों से ईडी की कस्टडी में थे ..अब और 14 दिन सेंट्रल जेल में रहेंगे तीनों

रायपुर (khabargali) पिछले 14 दिनों से ही ईडी की कस्टडी में रहे आईएएस अफसर समीर विश्नोई, करोबारी सुनील अग्रवाल, लक्ष्मीकांत तिवारी को गुरुवार को रायपुर की अदालत ने इन्हें 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने का आदेश दे दिया। हालांकि ईडी ने अपनी कस्टडी मांगी थी, मगर इसे खारिज करते हुए अदालत ने आरोपियों को रायपुर की सेंट्रल जेल भेज दिया है।

रायपुर में प्रवर्तन निदेशालय के अफसर इनसे पूछताछ कर रहे थे। सबसे पहले 8 और बाद में अतिरिक्त 6 दिन की रिमांड ईडी को मिली थी। ये रिमांड गुरुवार को खत्म होने के बाद कोर्ट में अफसर और कारोबारियों को पेश किया गया था। ईडी के अधिवक्ता ने बताया कि इनके पास कई तरह के चेक, दस्तावेज और कैश मिला है जो अपराध किए जाने की ओर इशारा कर रहा है। जांच और पूछताछ इस मामले में जारी रहेगी।

आईएएस समीर और कारोबारियों पर कोल मायनिंग में अवैध लेन-देन के आरोप हैं। 11 अक्टूबर को पहली बार ईडी ने इनके ठिकानों पर छापे मारी की थी। इनके पास से कुल साढ़े 6 करोड़ का कैश, सोना, हीरे वगैरह मिले थे। इसके बाद भी संपत्तियां मिली मगर ईडी ने आधिकारिक तौर पर इसे उजागर अब तक नहीं किया है।

Related Articles