BREAKING: छत्तीसगढ़ भाजपा प्रत्याशियों के 50 नाम तय

50 names of Chhattisgarh BJP candidates decided, BJP Central Election Committee, Prime Minister Narendra Modi, Assembly elections, Khabargali

केंद्रीय चुनाव समिति ने बैठक में लगाई इन नामों पर मुहर

रायपुर (khabargali) भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने रविवार देर रात छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव-2023 के लिए शेष 69 अधिकृत प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगा दी। प्रत्याशियों के नाम लिफाफे में बंद हैं, जिसे मंगलवार को खोले जाने की संभावना है। छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 3 अक्टूबर को बस्तर प्रवास है, इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि श्री मोदी की सभा के बाद अधिकृत प्रत्याशियों की सूची जारी की जाए। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की।

भाजपा सूत्रों की मानें तो पार्टी ने सभी 69 सीटों पर सिंगल नाम तय कर लिया है, मगर चर्चा केवल 50 सीटों पर हो पाई। लिहाजा भाजपा की दूसरी सूची में 20 से 30 नाम शामिल होने की संभावना है, क्योंकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने अब तक अपने एक भी प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। ऐसी स्थिति में भाजपा बेहद सावधानी बरतते हुए अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा करने में किसी तरह की जल्दबाजी नहीं करना चाहती है।

इन नामों की टिकट तय

सूत्रों के अनुसार भाजपा ने छत्तीसगढ़ के 50 प्रत्याशियों की सूची तय करने में कई नए चेहरों को शामिल किया गया है वहीं पुरानों पर भी भरोसा जताया गया है। राजनांदगांव से डा. रमन सिंह, लोरमी से अरुण साव, धरसीवां से अनुज शर्मा और बसना से संपत अग्रवाल का नाम सामने आ रहा है। उत्कल ब्राम्हण नेता पुरंदर मिश्रा को यदि बसना से नहीं तो रायपुर उत्तर से भी उतारे जाने की खबर है। ओ पी चौधरी,विजय शर्मा को भी टिकट मिल रही है। केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह के साथ दो अन्य सांसद भी जिनमें अरूण साव व गोमती साय का नाम गिनाया जा रहा है। देवजी पटेल को कहां समायोजित करें यह भी दिक्कत आ रही है। दिल्ली में हुई भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद खबर पर खबर आ रही है लेकिन दो टूक ये कि किसी ने भी इन नामोंं की अधिकृत पुष्टि नहीं की है।

इन उम्मीदवारों की चर्चा

नारायणपुर-केदार कश्यप

बिल्हा-धरमलाल कौशिक

बिलासपुर-अमर अग्रवाल

मस्तूरी-कृष्णमूर्ति बांधी

तखतपुर -धर्मजीत सिंह

धरसींवा -अनुज शर्मा / देवीजी भाई पटेल

बसना-संपत अग्रवाल / पुरंदर मिश्रा

राजनांदगांव-डॉ. रमन सिंह

कुरूद-अजय चंद्राकर

रायपुर दक्षिण -बृजमोहन अग्रवाल

आरंग-खुशवंत साहेब

रायपुर पश्चिम-राजेश मूणत/ मीनल चौबे

रायपुर ग्रामीण-मोतीलाल साहू / ओमप्रकाश देवांगन

भिलाई नगर-प्रेम प्रकाश पांडेय

लोरमी -अरुण साव

रामपुर-ननकी राम कंवर

Category