छत्तीसगढ़ में कई शहरों में IT के साथ ED की भी पड़ी रेड

Chhattisgarh, IT, ED, former municipal chairman, petrol pump, land, coal-related businessmen's house raided, Khabargali

पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष, पेट्रोल पंप और जमीन औऱ कोयले से जुड़े इन कारोबारियों के घर छापा

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ के कई शहरों में आज आयकर विभाग की टीम (IT) ने दबिश दी है तो वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की भी रेड पड़ी है। जहां नवगठित सक्ती जिले में ईडी की टीमों ने छापा मारा है। ईडी ने जिन ठिकानों पर छापे मारी की है। उसमें पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष, पेट्रोल पंप और जमीन कारोबारी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक ईडी की कई टीमों ने दोपहर डेढ़ बजे दबिश दी।कोयला कारोबार से जुड़े लोगों के घर भी कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि एक दिन पहले ही 50 लोगों की टीम राजधानी पहुंची थी। रायपुर में आनंदम सिटी और ला विस्टा में छापा मारा गया है।

जानकारी के अनुसार पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्याम सुंदर अग्रवाल, आनंद अग्रवाल और अनिल अग्रवाल के यहाँ ईडी ने छापेमारी की है। इनमें आनंद अग्रवाल को विधानसभा स्पीकर का खास समर्थक माना जाता है। ईडी की टीम सीआरपीएफ के जवानों को लेकर पहुंची है। इनमें सीआरपीएफ के महिला सिपाही भी शामिल हैं।

रायगढ़ में एनआर इस्पात के मालिक संजय अग्रवाल के ठिकानों पर जांच की जा रही है। यहीं के गजानंद नगर में कोयला कारोबारी राकेश शर्मा के घर भी कार्रवाई जारी है। रिंटू सिंह, जय अम्बे ट्रांसपोर्टर के मालिक जोगेन्दर के भाई के घर में भी टीम दस्तावेज खंगाल रही है। एनआर इस्पात के मालिक संजय अग्रवाल ने पिछले दिनो 5000 करोड़ रुपए का एमओयू साइन किया था। इसके साथ ही उन्होंने पिछले 2 साल में अपने प्लांट का एक्सटेंशन दो हजार करोड़ रुपए की लागत से कराया था। इसके बाद से ही वह आईटी के रडार पर था। ऐसा माना जा रहा है कि इन्हीं बड़े लेन-देन के इनपुट पर आईटी ने छापा मारा है। कारोबारी संजय अग्रवाल के घर और फैक्ट्री पर एक दर्जन से ज्यादा आईटी के अफसर दस्तावेजों की जांच में जुटे हैं। सुबह से फैक्ट्री में आईटी अधिकारियों की रेड से प्लांट में हड़कंप मचा है। घर में भी टीम दस्तावेज की जांच कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार सक्ती में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष कांग्रेस नेता श्यामसुंदर अग्रवाल, विधायक प्रतिनिधि कांग्रेस नेता आनंद अग्रवाल, अनुराग कपड़ा दुकान के संचालक कमलेश अग्रवाल, स्टांप वेंडर जगदीश बंसल, प्रियंका मोबाइल दुकान के संचालक राहुल अग्रवाल और सत्यविद्या ज्वेलर्स के संचालक अरुण अग्रवाल के यहां छापा मारा है।

Category