हार्दिक पंड्या के पास मिलीं 5 करोड़ की 2 घड़ियां, मुंबई एयरपोर्ट कस्‍टम ने किया जब्त

Khabar gali,Hardik Pandya, 2 watches worth 5 crores, Mumbai Airport, custom, Swiss company, cars worth more than 140 million, indecent remarks on women, has been associated with serious controversies, Team India, All Rounder, Mumbai Airport, Krunal Pandya, collection of expensive brand watches, luxury watches,  Patek Philippe, Nautilus, Swiss Company, Rose Golden, White Gold, Platinum Chain, Nautilus Platinum 5711 Model, Audi, Lamborghini, Rolls Royce.

स्विस कंपनी की घड़ियां पहनते हैं ,एक की कीमत 5 करोड़; पंड्या के पास 14 करोड़ से ज्यादा की कारें

महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी समेत कई संगीन विवादों से रहा है पांड्या का नाता

मुंबई (khabargali) टीम इंडिया के ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या इन दिनों ग्राउंड के अंदर अपने खेल की वजह से उतनी सुर्खियों में नहीं रहते, जितने चर्चा मैदान से बाहर उनके साथ जुड़े विवादों की हो जाती है. मुंबई एयरपोर्ट पर हार्दिक की 5 करोड़ की घड़ियों को कस्टम द्वारा जब्त करने की ख़बर हो या फिर गैंगस्टर रियाज भाटी की बीवी के लगाए यौन शोषण के आरोप या फिर कॉफी विद करण में महिलाओं पर की गई भद्दी टिप्पणी. खेल के मैदान में वे काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, जिस कारण उन्हें टीम इंडिया से बाहर भी कर दिया गया है. लेकिन, अब हार्दिक मैदान से बाहर भी मुश्किलों में घिरते दिख रहे हैं. उनके खिलाफ कस्टम विभाग ने जांच शुरू की है.

क्या है पूरा मामला?

बीती 14 नवंबर को हार्दिक पांड्या टी20 विश्व कप खेल कर यूएई से वापस भारत लौटे. लौटते समय जब वे मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचे तो कस्टम विभाग के अधिकारियों ने उनके सामान की जांच की. एक रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान उनके पास से 5 करोड़ रुपए की दो घड़ियां मिलीं. जब हार्दिक से इन घड़ियों के बारे में पूछा गया तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. उनके पास इन घड़ियों से जुड़ा कोई बिल भी नहीं था. रिपोर्ट के मुताबिक इसके बाद कस्‍टम विभाग ने इन घड़ियों को अपने कब्जे में लेकर, मामले की जांच शुरू कर दी है.

हार्दिक पांड्या ने आरोपों को नकारा

इस मामले पर हार्दिक पांड्या का स्पष्टीकरण आया है. उन्होंने आरोपों को नकारते हुए कहा है कि उनकी घड़ियों की कीमत 5 करोड़ नहीं बल्कि डेढ़ करोड़ रुपए है. उनका यह भी कहना है कि उन्होंने एयरपोर्ट पर खुद ही जाकर कस्टम के अधिकारियों को अपनी घड़ी सौंपी थी.

बड़े भाई  क्रुणाल पांड्या भी घड़ियों के शौकीन

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के बड़े भाई हैं क्रुणाल पांड्या. क्रुणाल भी भारत के लिए खेल चुके हैं. दोनों भाई घड़ियों के शौक के लिए काफी मशहूर हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पास पाटेक फिलिप नॉटिलस प्लेटिनम 5711 जैसे सबसे महंगे ब्रांड की घड़ियों का कलेक्शन है. बीते साल नवंबर में क्रुणाल पांड्या के पास से भी लग्जरी घड़ियां मिली थीं. तब उन्हें डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) के अधिकारियों ने रोक लिया था. बाद में इस मामले को भी कस्‍टम विभाग को सौंप दिया गया.

टी20 वर्ल्ड कप में बुरी तरह फ्लॉप रहे हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में गेंद और बल्ले के साथ बुरी तरह फ्लॉप रहे. वे पांच मैचों की तीन पारियों में 69 रन ही बना सके. खराब फॉर्म के चलते ही उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया है. उनकी जगह वेंकटेश अय्यर को बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किया गया है.

पाटेक फिलिप की नॉटिलस के कई मॉडल मौजूद

पाटेक फिलिप SA लग्जरी घड़ी बनाने वाली स्विस कंपनी है. ये कंपनी 1839 से घड़ियां बना रही है.इसके दुनियाभर में 400 से ज्यादा डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर हैं. हार्दिक पांड्या के पास मौजूद पाटेक फिलिप की नॉटिलस सीरीज की वॉच है. इस वॉच के कई मॉडल आते हैं. कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, नॉटिलस के कुल 31 मॉडल आते हैं. इसमें स्टेनलेस स्टील से लेकर, रोज गोल्डन, व्हाइट गोल्ड, प्लेटिनम चेन जैसे कई मॉडल आते हैं। हार्दिक के पास नॉटिलस प्लेटिनम 5711 मॉडल है.

नॉटिलस प्लेटिनम 5711 की खासियत

घड़ी में प्लेटिनम चैन दी गई है. इसमें 40mm का डायल दिया है। डायल में सफायर-क्रिस्टल केस दिया है, जो ऑटोमैटिक ब्लू और ब्लैक होता है. इस वॉच को 120 मीटर पानी के अंदर भी इस्तेमाल किया जा सकता है. कंपनी घड़ी पर 2 साल की मैन्युफैक्चरिंग वारंटी भी देती है। इसकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपए है.

बहुत महंगा होता है प्लेटिनम

जिसे व्हाइट गोल्ड भी कहा जाता है. सोने की तरह इसकी कीमतें भी अलग-अलग शहर या राज्य में अलग-अलग होती हैं. दिल्ली में आज 1 ग्राम प्लेटिनम की कीमत करीब 2,574 रुपए, 10 ग्राम की कीमत 25,740 रुपए और 100 ग्राम की कीमत 2,57,400 रुपए है. जब प्लेटिनम को किसी डिजाइन में बदला जाता है तब इसकी कीमत बढ़ जाती है.

गले में मोटी-मोटी चेन

हार्दिक को प्लेटिनम बहुत पसंद है. उनके सोशल मीडिया फोटो को देखने के से पता चलता है कि उनके पास प्लेटिनम की कई चेन हैं. इसमें कई तो काफी मोटी हैं.

 पांड्या के पास करोड़ों की कारें

ऐसा नहीं है कि हार्दिक को सिर्फ महंगी घड़ी और चेन पहनने का शौक है. उनके लग्जरी खजाने में करोड़ों रुपए की कारें भी शामिल हैं. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्दिक के पास ऑडी, लैम्बोर्गिनी से लेकर रोल्स रॉयस तक 6 लग्जरी कारें हैं. अलग-अलग मॉडल की कीमत 17 लाख रुपए से लेकर 6 करोड़ से भी ज्यादा है. उनके पास कुल मिलाकर 14 करोड़ रुपए से भी ज्यादा कीमत की कारें हैं.