IND vs ENG: ऋषभ पंत शतक लगाते ही हुए आउट

Indian cricket team, young wicketkeeper, batsman, Rishabh Pant, Ahmedabad Test, England captain, Joe Root, news, cricket, khabargali

अहमदाबाद (khabargali) भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अहमदाबाद टेस्ट में शतक लगाया. उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की गेंद में छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया. इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में पंत ने 115 गेंद में 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से तीसरा टेस्ट शतक पूरा किया. यह ऋषभ पंत का भारत में पहला शतक है. इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में शतक जड़े थे. पंत का शतक काफी अहम समय पर बना है. वे जब क्रीज पर आए तब भारत ने 80 रन पर चार विकेट खो दिए थे. ऐसे समय में पंत ने शुरू में संभलकर बैटिंग की. लेकिन देखते ही देखते टीम इंडिया का स्कोर छह विकेट पर 146 रन हो गया.

शतक लगते ही आउट हुए पंत

सेंचुरी ठोकने के बाद ऋषभ तेजी से रन बनाना चाहते थे, लेकिन अगले ही ओवर में जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट हो गए. बैक ऑफ अ लैंथ बॉल को जोर से मारने की कोशिश में बल्ला हाथ में ही घूम गया. गेंद शॉर्ट मिड विकेट पर खड़े रूट के हाथ में सीधी समा गई. 118 गेंद में 101 रन की पारी का अंत, जिसमें 13 चौके और दो छक्के भी आए.

Category