कैबिनेट मंत्री रूद्र गुरु ने तैयार की कोरोना वारियर्स कि टीम, गांवों को कर रही है सैनिटाइज

Guru rudra kumar, aniwarya, corona, khabargali, minister
Image removed.

अहिवारा (khabargali) कोरना वायरस ने अब तक दुनिया के 24 लाख से अधिक लोगों को चपेट में ले लिया है, जबकि 1 लाख 65 हजार से ज्यादा अपनी जान गंवा चुके हैं. भारत में भी लगातार बढ़ते मामलों को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार इस महामारी को रोकने में सफल रही है। वहीं छ्त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व पूरे मंत्रिमंडल की कार्यशैली की तारीफ भी पूरें देश में कि जा रही हैं। छत्तीसगढ़ सरकार के कोरोना से निपटने के प्रति सार्थक प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए दुर्ग जिले के अहिवारा विधायक व लोकस्वास्थ्य यांत्रिकी व ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने अपने विधानसभा क्षेत्र में आने वाले सभी गावों को कोरोना मुक्त करने के लिए सैनेटाइज करना शुरू कर दिया है।

इस काम के लिए उन्होने अहिवारा विधानसभा में कोरोना वारियर्स की एक टीम तैयार की हैं। इस टीम में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता व पदाधिकारी काम कर रहें हैं। ये कोरोना वारियर्स अहिवारा विधानसभा क्षेत्र में आने वाले गावों को सैनेटाईज करने के लिए सोडियम हाइड्रो क्लोराइड लिक्विड का छिड़काव कर रहे हैं साथ ही गंदे नालों व नालियों से होने वाली बीमारीयों को बचाव के लिए ब्लीचिंग पाउडर का भी उपयोग कर रहें हैं। ये कोरोना वारियर्स क्षेत्र के ग्रामों को गंदगी मुक्त व COVID -19 वायरस के रोकथाम की उचित व्यवस्था करने के साथ-साथ ग्रामीण स्तर पर लोगो को जागरूक करने का काम भी कर रहें हैं।

युवा कांग्रेस के कोरोना वारियर्स की टीम ने आज दिनांक 21 अप्रैल 2020 को अहिवारा विधानसभा के ग्राम अंजोरा व ढाबा को सैनेटाइज करने दवाई का छिड़काव किया व लोगों को कोरोना से बचने के बारे में जागरूक किया। ये टीम प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष पूर्णचंद कोको पाढ़ी के निर्देशों के अनुसार कार्य रही हैं।

कोरोना वारियर्स के टीम में ये हैं शामिल

कोरोना वारियर्स के इस टीम ने प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव जयंत देशमुख के संचालन में गांवों को सैनेटाइज करने काम किया। आज सैनेटाइजेशन के दौरान भुनेश्वर यादव, गोपी निर्मलकर, मनप्रीत यादव, अंजोरा सरपंच गजेंद्र सिरसाज, सुरेंद्र देशमुख, नरेंद्र धनकर, सुमिन मनीष ठाकुर (सरपंच ढाबा), भास्कर मढरिया, प्रह्लाद देशमुख, विक्रांत ताम्रकार, हेमंत साहू सहित ग्राम के जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

कल ये गांव होंगे सैनेटाइज

बुधवार, 22 अप्रैल को कोरोना वारियर्स की टीम ग्राम डांडेसरा, गनियारी, भेड़सर, सैलूद, बलोदी और चिखली में सैनेटाइजेशन का कार्य करने जाएगी और लोगो को जागरूक भी करेगी।

Category