कोरोना ब्रेकिंग: 51 नये मरीज मिले जिसमें रायपुर के 8 ..प्रदेश में अब आंकड़ा 1300 के करीब पहुंचा

Corona virus, chhattisgarh, khabargali

रायपुर (khabargali) प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या अब भविष्य को लेकर बेहद डराने वाली होने लगी है। यही हाल रहा तो आने वाले दिनों में कहीं देश की राजधानी दिल्ली जैसे हालात न हो जाएं। छत्तीसगढ़ में कोरोना के आंकड़ों के बीच आज भी कोरोना के बड़े आंकड़े सामने आये हैं। अभी तक प्रदेश में 51 नये मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक अलग-अलग लैब से 17 कोरोना पॉजेटिव आये थे, जबकि एम्स के लैब में हुई जांच में कुल 34 मरीजों की रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है। प्रदेश में आज सर्वाधिक 10 नये मरीज बलरामपुर से मिले हैं, वहीं राजधानी रायपुर में 8 नये केस सामने आये हैं।

प्रदेश में कुल पॉजेटिव केस की संख्या अब 1294 पहुंच गयी है, वहीं प्रदेश में एक्टिव केस 878 हैं।

यहां इतने मरीज मिले

वहीं अन्य जिलों की बात करें तो VRD लैब एम्स की तरफ से 34 मरीजों की पुष्टि हुई है। इसमें रायपुर में 8, महासमुंद में 7, रायगढ़ में 7, बिलासपुर में 4, राजनांदगांव में 3, कबीरधाम में 2, मुंगेली में 2 और अंबिकापुर में 1 कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई है। वहीं स्टेट लैब की रिपोर्ट के मुताबिक बलरामपुर से 10, कोरोबा और दुर्ग से 2-2 मरीजों के अलावे कोरिया, बिलासपुर और बेमेतरा से एक-एक कोरोना मरीज मिले हैं।

यहाँ इतने मरीज भर्ती

जानकारी के मुताबिक कोरबा का 100 बिस्तरों वाला कोविड अस्पताल पूरी तरह भरा है। वहीं प्रदेश में सबसे ज्यादा करोना मरीज एम्स में भर्ती है। यहां 147 मरीज, माना रायपुर में 109 मरीज, रायपुर के आंबेडकर में 100 मरीज, बिलासपुर जिला अस्पताल में 98 मरीज, अंबिकापुर मेडिकल कालेज में 81 मरीज, राजनांदगांव में 82 मरीज, दुर्ग के शंकराचार्य में 66 मरीज भर्ती हैं।

Related Articles