खमतराई में हुई 4.50 लाख की लूट फ़र्ज़ी निकली.. मुंशी ने ही गढ़ी थी लूट की कहानी

Police khamtarai, chhattisgarh , khabargali

रकम और आरोपी पुलिस की पकड़ में आए

रायपुर (khabargali) खमतराई डीआरएम ऑफिस के सामने शनिवार रात 4.50 लाख की लूट की शिकायत मुंशी से साढ़े चार लाख रुपए की लूट फर्जी निकल गई। पुलिस को पहले ही मुंशी कुलेश्वर साहू पर संदेह था। दरअसल उसने अपने भांजे और उसके एक दोस्त के साथ मिलकर मामले को अंजाम दिया था। पुलिस ने सभी को पकड़ लिया है। पुलिस ने फिलहाल मुंशी के करीबी लोगों से यह रकम बरामद कर ली है। मुंशी समेत तीनों से पूछताछ जारी है।

दरअसल खमतराई डीआरएम ऑफिस के सामने शनिवार रात 4.50 लाख की लूट की शिकायत टिंबर व्यवसायी के मुंशी ने पुलिस थाने में लिखाई। रिपोर्ट के अनुसार-बाईक सवार दो युवक लकड़ी टॉल के मुंशी का रूपयों से भरा बैग छीनकर फरार हो गए। पुलिस मौके पर पहुंचकर तुरंत जांच में लगी थी। पुलिस को उसी समय शक था कि यह वारदात नहीं हुई है और झूठी रिपोर्ट लिखाई जा रही है।

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार खमतराई के एक लकड़ी टाल का मुंशी शहर के अलग-अलग जगहों से रुपये कलेक्शन कर मोपेड से वापस खमतराई जा रहा था। खमतराई ओवर ब्रिज के पहले, डीआरएम ऑफिस के सामने पीछे से आए दो बाईक सवारों ने उसे रोकते हुए उसकी मोपेड पर जाकर बैठ गए। उसके बाद रूपयों से भरा बैठ छीनकर फरार हो गए। घटना के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर जांच में लगी रही। सीसीटीवी को जब देखा गया तो मुंशी अकेले ही जा रहा था कोई उसके आसपास भी नहीं दिखा। वहीं मुंशी बार बार बयान भी बदल रहा था पहले तो दस लाख बताया फिर साढ़े चार लाख। इस बीच रात में जब कुलेश्वर के घर पुलिस पहुंची उसी वक्त एक युवक अपना मोबाइल मांगने पहुंच हुआ था। कुलेश्वर दिन में अपने एक दोस्त का मोबाइल मांगकर निकला था। इसी मोबाइल से उसने उसी दोस्त को काल करके बुलाया और उसे पूरी रकम दे दी। इस तरह लूट की झूठी कहानी गढ़ी गई।

Category