मैदान को दर्शक भरपूर मिले लेकिन एकतरफा मैच से क्रिकेट प्रेमी निराश हुए

Raipur, the capital of Chhattisgarh, Shaheed Veer Narayan Singh International Cricket Stadium, the first international cricket match between India and New Zealand, Darshan, Khabargali

ख़बरगली ने जो नज़ारा देखा..जानिए

रायपुर (khabargali) पहली बार रायपुर में खेले गए अंतरराष्ट्रीय एक दिवसीय क्रिकेट मैच में मैदान शनिवार को करीब 50 हजार दर्शकों से खचाखच भरा था इस उम्मीद में कि रोमांचक मुकाबला उन्हे देखने मिलेगा। लेकिन जिस प्रकार न्यूजीलैंड की टीम 108 रन के आसान स्कोर पर सिमट गई। दर्शकों को निराशा हुई। एक प्रकार से मैच एकतरफा हो गया।

ख़बरगली को वहाँ के माहौल से समझ आया कि दर्शन विराट कोहली और सूर्या को खेलते देखना चाह रही थी। दर्शक स्टेडियम में बल्लेबाजों के लगाए छक्कों को देखना चाह रही थी भले ही वह न्यूजीलैंड का खिलाड़ी क्यों न हो। दर्शक चाह रहे थे कि भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करें। सैकड़ों दर्शक ये जानकर थोड़े देर से स्टेडियम पहुंचे कि भारतीय टीम पहले फिल्डिंग कर रही है। अन्य शहरों से और दूरदराज से आए दर्शक व राजधानी से लाव लश्कर के साथ पहुंचे दर्शकों को लगा था कि देर रात तक वे मैच का मजा लेंगे लेकिन शाम ढलते ही भारतीय बल्लेबाजों ने मैच का समापन करवा दिया।

हजारों क्रिकेट प्रेमी मैच की टिकट न मिलने से नाराज और निराश हुई वहीँ जिन लोगों ने ब्लेक में महंगी टिकट खरीदे थे उन्हे भी थोड़ी निराशा हुई। लोग ये कहते नजर आए कि इससे अच्छा तो टीवी स्क्रीन में मैच देख लेते। ज्यादातर दर्शक स्टेडियम में लगे बड़े स्क्रीन को देखते नजर आए। फिर भी दर्शकों ने मजे लेने में कोई कसर नहीं छोड़ा.. खासकर जब डीजे की धुन बजती थी लोग खूब थिरकते नजर आए।

विराट, रोहित और सूर्या के नाम की लिखी टीशर्ट में हजारों लोग नजर आए। लोगों ने इंडियन टीम की टोपियां और तिरंगे की भी खूब खरीदी की और चेहरे पर पेंट करवाया। शाम होते ही स्टेडियम में एक साथ लोगों ने जब अपने मोबाइल को फ्लैश को ऑन किया तो नजारा देखने लायक था। पिच में खेलते खिलाड़ी अपनी जर्सी के नम्बरों से पहचाने जा पाए लेकिन दर्शक इस बात को लेकर भी संतुष्ट रहे कि अपने स्टार प्लेयर को चलो स्थानीय मैदान पर खेलते हुए तो देख लिया।

मैच के दौरान एक दिलचस्प घटना घटी, हुआ यूं कि कप्तान रोहित शर्मा से मिलने एक नन्हा प्रशंसक मैदान में दौड़ पड़ा। मेन पैवेलियन के दूसरी ओर बने डार्क साइड पैवेलियन से भागे इस बच्चे को जब तक सिक्योरिटी वाले रोकते वह रोहित के पास पहुंच चुका था। इस दौरान फील्डिंग कर रही न्यूजीलैंड की टीम हतप्रभ हो गई। पिच पर खड़े रोहित कुछ समझ पाते, तब तक यह नन्हा प्रशंसक उनसे लिपट गया। रोहित ने भी अपने नन्हें फैंस के प्रति इज्जत दिखाई। इसी बीच वहां पहुंचे सिक्योरिटी के जवान ने भारतीय कप्तान से लिपटे बच्चे को खींचने की कोशिश की। इसमें अचानक बच्चा गिरने लगा, तो कप्तान ने लपककर उसे संभाला। साथ ही उन्होंने मैदान से बच्चे को पकड़कर ले जाते सिक्योरिटी को समझाइश भी दी। लगभग एक मिनट के वाकये ने स्टेडियम में बैठे दर्शकों का भी दिल जीत लिया।

मैच के समाप्ति के बाद जिस भव्य लेजर शो की घोषणा हुई थी उसका छोटे बच्चों ने जरूर आनन्द लिया। बहरहाल मैदान को दर्शक मिल गया अब अगले किसी इंटरनेशनल मैच की भी यहाँ होने की संभावना हो गई है। आयोजक और पुलिस -प्रशासन ने अच्छी जिम्मेदारी निभाई, स्टेडियम जाने वाले मार्गों में कारों का महा- रेला देखने मिला। टोल प्लाजा ने जमकर कमाई की। कहीं कोई ट्रैफिक जाम का माहौल नहीं बना।

Category