महादेव सट्टा एप मामले में 29 ठिकानों पर छापा..कई अहम दस्तावेज बरामद

Raids on 29 locations in Mahadev Satta App case.. many important documents recovered, State Economic Offenses Investigation Bureau, EOW, Anti Corruption Bureau, ACB, Chhattisgarh, Khabargali

रायपुर (khabargali) महादेव सट्टा एप मामले में हाल ही में आरोपियों से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) व एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की अलग-अलग टीमों ने बृहस्पतिवार को राजधानी रायपुर समेत कई शहरों में लगभग 29 स्थानों पर दबिश दी।

बताया जा रहा है कि जांच के दौरान टीम को महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप से जुड़े कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्य भी बरामद हुए हैं। ईओडब्ल्यू/एसीबी के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक महादेव सट्टा एप मामले में जांच एजेंसी की अलग-अलग टीमें सुबह रायपुर, दुर्ग-भिलाई, राजनांदगांव, कांकेर, बलौदाबाजार व रायगढ़ पहुंची और वहां छापेमारी की।

कुछ दिनों पहले जांच एजेंसी की टीम ने महादेव सट्टा एप मामले में आरोपियों से पूछताछ की थी। पूछताछ के आधार पर ही बृहस्पतिवार को छापे की कार्रवाई की गई है। इनमें निलंबित एएसआई चंद्रभूषण वर्मा के संतोषीनगर स्थित मकान और उनके रिश्तेदार के यहां भी ईओडब्ल्यू/एसीबी की टीम ने जांच-पड़ताल की। इस दौरान कुछ अहम् दस्तावेज बरामद किए। चंद्रभूषण वर्मा वर्तमान में रायपुर केंद्रीय जेल में बंद है। चंद्रभूषण वर्मा पर आरोप है कि उसने महादेव सट्टा एप से जुड़े लोगों को बचाने के लिए प्रोटेक्शन मनी ली और पुलिस अधिकारियों तथा राजनेताओं तक यह राशि पहुंचाई है।

गुरुवार को ईओडब्ल्यू की अलग -अलग टीमों ने महादेव सट्टा ऐप के प्रोमोटर सौरभ चन्द्राकार के चाचा दिलीप चन्द्राकर के सूर्या विहार कालोनी निवास पर 4 गाडि़यों में पहुंचकर छानबीन की। वहीं, कांकेर जिले के चारामा में पुलिस हवलदार विजय कुमार पांडेय के वार्ड क्रमांक 13 स्थित घर पर भी ईओडब्ल्यू की टीम पहुंची और जांच-पड़ताल में जुटी रही। इस दौरान विजय पांडेय अपने मकान में नहीं मिला। इसके बाद जांच टीम ने पड़ोसियों से जानकारी ली और मकान में नोटिस चस्पा कर सील कर दिया है। टीम ने दुर्ग में दो ज्वेलर्स की दुकान व निवास पर भी छापेमारी की है। इसमें से एक सराफा कारोबारी के निवास पर पहले भी ईडी व आयकर विभाग की टीम जांच कर चुकी है। वहीं, दूसरे ज्वेलर के महावीर कॉलोनी स्थित मकान पर जांच एजेंसी की टीम ने दबिश दी। इसके अलावा धरमजयगढ़ में भी पिंटू अग्रवाल के निवास पर छापेमारी की गई है।

Category