मोबाइल नंबर 7772099888 पर कॉल या मैसेज से तुरंत आएगी कचरा गाड़ी, कूड़ा उठाकर ले जाएंगे

garbage cart, garbage

4 जनवरी से स्वच्छता सर्वे-2020 शुरू..इसलिए यह कवायद

रायपुर (khabargali) अगर आपको शहर में कहीं भी कचरे का ढेर हटाना हो या किसी जगह को साफ कराना हो तो बस आपको नगर निगम को एक कॉल करना होगा। आपसे बात होते ही या आपके मैसेज को पढ़ते ही निगम की गाड़ी और सफाई कर्मचारी तुरंत पहुंचेंगे और पूरी जगह को साफ कर देंगे। इसके लिए मोबाइल नंबर 7772099888 पर कॉल या मैसेज भेजा जा सकता है। आपको बता दे कि यह नंबर अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य का है। उन्होंने कहा कि शहर में निगम स्तर पर कचरा उठाने और साफ-सफाई की पूरी कोशिश की जा रही है। 

स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारियों के मद्देनजर यह सुविधा

शहर में चल रहे स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारियों के मद्देनजर निगम ने यह व्यवस्था की है। अगले महीने की 4 तारीख से स्वच्छता सर्वे-2020 शुरू हो रहा है। शहर को साफ-सुथरा रखने की जिम्मेदारी सभी की है। यह लक्ष्य लेकर निगम तैयारियां कर रहा है। 

अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य की अपील

अपर आयुक्त ने लोगों को भी कचरा यहां-वहां फेंकने की बजाए सफाई कर्मचारियों को देने की अपील की गई है। शहर में कहीं भी कचरा न हो और लोगों को कचरा फेंकने में किसी तरह की दिक्कत न हो इसलिए निगम ने यह नया अभियान शुरू किया है। अपील की गई है कि किसी भी सामाजिक संस्था, संगठन, स्कूल-कालेज या एनजीओ इत्यादि या समाज के प्रमुख व्यक्ति किसी जगह की सफाई कराना चाहते हैं तो दिन और समय निगम को बताया जा सकता है। उस दिन और तय समय पर निगम की कचरा गाड़ी और सफाई कर्मचारी तय मौके पर पहुंचेंगे और कचरा उठाकर सफाई करेंगे। इसके लिए मोबाइल नंबर 7772099888 पर मैसेज भेजा जा सकता है।

Category