नदी में डूबने से दो इंजीनियरिंग छात्रों की दुःखद मौत

Tragic death of two engineering students due to drowning in river, Durg, Shivnath river, news alert, people who have not learned swimming should stay away from river, pond and puddle, khabargali

ख़बरगली अलर्ट : तैराकी न सीखे हुए लोग नदी,तालाब और पोखर से दूर रहें

दुर्ग/भिलाई (khabargali) दुर्ग में शिवनाथ नदी में महमरा एनीकट के पास मंगलवार को इंजीनियरिंग के दो छात्रों की डूबने से मौत हो गई। घटना के समय दोनों नहाने के लिए उतरे थे। इस दौरान ही एक युवक गहरे में चला गया। उसे बचाने के फेर में दूसरा युवक भी डूब गया। उनके साथ गए दोस्तों ने मदद की पुकार लगाई। आसपास मौजूद लोगों ने गोताखोरों की मदद से दोनों छात्रों की तलाश शुरू की। बारिश की वजह से एनीकट में पानी लबालब है। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद दोनों छात्रों का शव निकाला जा सका। मृतक में हर्षित सुपेला एवं सुनील साहू महासमुंद का निवासी था। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।

बताया जा रहा है कि दोनों इंजीनियरिंग कालेज के छात्र थे। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। पुलगांव थाना प्रभारी प्रदीप सोरी ने बताया के मंगलवार की दोपहर पौने तीन बजे के करीब आठ युवक शिवनाथ नदी के महमरा एनीकट आए थे। इस दौरान वे नहाने के लिए एनीकट में उतरे।

बताया जाता है कि सुपेला शांति नगर निवासी हर्षित भारशंकर पिता सुनील कुमार भारशंकर (21) का पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में चला गया।उसने बचाव के लिए पुकार लगाई। इसका दोस्त सुनील साहू उसे बचाने के लिए आगे गया परंतु वह भी असंतुलित हो गया और गहरे पानी में चला गया। सुनील पिता संतोष साहू महासमुंद श्रीराम कालोनी का निवासी था। घटना के समय दोनों युवकों के दोस्तों ने आसपास मौजूद लोगों को पुकारा। एनीकट पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद गोताखोर की टीम मौके पर पहुंची और दोनों छात्रों की तलाश शुरू की। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद दोनों के शव को बरामद किया।

ख़बरगली अलर्ट

आए दिन नदी,तालाब और पोखर में अंजाने में डूब कर जान गवांने की खबर सामने आती है। इन दिनो बारिश की वजह से ये सब पानी लबालब है। अक्सर तैराकी न जानने वालर लोग घूमने और ऐसी जगहों पर नहाने का मन बनाकर पानी में उतर जाते हैं और फिर हादसे का शिकार हो जाते हैं। ख़बरगली अपील कर रही है कि तैराकी न जानने वाले ऐसे अंजान पानी से भरी जगहों से दूर ही रहें। आपकी जिंदगी आपके और आपसे जुड़े लोगों के लिए बहुत कीमती है।

Category