ऑटो रिक्शा चालक ने जीती 25 करोड़ की लॉटरी

Auto Rickshaw Driver Wins 25 Crore Lottery, Onam Bumper Lottery, Kismat, Khabargali

तिरुवनंतपुरम (khabargali) कहते हैं न कि ऊपर वाला जब देता है तो छ्प्पर फाड़ कर देता है। ऐसा ही मामला केरल में हुआ, एक ऑटो रिक्शा चालक अनूप ने रविवार को 25 करोड़ रुपये की ओणम बंपर लॉटरी जीती है। अनूप शेफ के तौर पर काम करने के लिए मलेशिया जाने की तैयारी कर रहा था। यहां श्रीवराहम के रहने वाले अनूप ने लॉटरी जीतने से एक दिन पहले शनिवार को लॉटरी टिकट (टी-750605) खरीदा था। मजेदार बात यह भी है कि एक दिन पहले ही उसका तीन लाख रुपये कर्ज का आवेदन मंजूर हुआ था।

बेमन से खरीदा था वह नम्बर का टिकट

अनूप ने जिस एजेंसी से लॉटरी टिकट खरीदा था वहां मौजूद मीडिया कर्मियों को उसने बताया कि टी-750605 उसकी पहली पसंद नहीं था फिर भी बेमन से उसने वह टिकट खरीदा। जीते हुए पैसों से कर का भुगतान करने के बाद अनूप को 15 करोड़ रुपये के आसपास मिलेंगे।

मलेशिया यात्रा कैंसल किया

मलेशिया यात्रा और कर्ज के बारे में अनूप ने कहा, “बैंक ने आज कर्ज के लिए कॉल किया तो मैंने बता दिया कि मुझे अब ऋण की जरूरत नहीं है। अब मैं मलेशिया भी नहीं जाऊंगा।” उन्होंने कहा कि वह पिछले 22 साल से लॉटरी टिकट खरीद रहे हैं और अब तक उन्हें कुछ सौ रुपये से लेकर अधिकतम पांच हजार रुपये तक मिले थे। उन्होंने कहा, “मुझे जीतने की आशा नहीं थी इसलिए मैं टीवी पर लॉटरी के नतीजे नहीं देखता था। लेकिन जब मैंने अपना फोन देखा तो पता चला कि मैं जीत गया हूं। मुझे विश्वास नहीं हुआ और मैंने अपनी पत्नी को दिखाया। उसने कहा कि यह जीतने वाला नंबर है।” अनूप ने कहा, “फिर भी मुझे शंका थी इसलिए मैंने लॉटरी बेचने वाली महिला को टिकट का चित्र भेजा। उसने इसकी पुष्टि की कि वह जीत वाला नंबर था।”

परिवार के लिए बनाएगा घर

जब अनूप से पूछा गया गया कि वह इतने पैसों का क्या करेगा उसने जवाब दिया कि उसकी पहली प्राथमिकता अपने परिवार के लिए एक घर बनाना और अपने बकाया कर्ज को चुकाना है। इसके अलावा, अनूप ने कहा कि वह अपने रिश्तेदारों की मदद करेगा, कुछ चैरिटी का काम करेगा और केरल में होटल के क्षेत्र में कुछ शुरू करेगा।