पीएम मोदी ने बिलासपुर में कहा- "अउ नहीं सहिबो बदल के रहिबो"

PM Modi said in Bilaspur, Au Nahi Sahibo Badal Ke Rahibo, BJP's Parivartan Yatra in Bilaspur, Chhattisgarh, Prime Minister Narendra Modi, Khabargali

कांग्रेस के अत्याचार से त्रस्त जनता प्रदेश में परिवर्तन तय करेगी

PM Modi said in Bilaspur, Au Nahi Sahibo Badal Ke Rahibo, BJP's Parivartan Yatra in Bilaspur, Chhattisgarh, Prime Minister Narendra Modi, Khabargali

रायपुर/बिलासपुर (khabargali) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में भाजपा की परिवर्तन यात्रा के समापन समारोह में शामिल होने के लिए दोपहर रायपुर पहुंचे विमानतल पर खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत,महापौर एजाज ढेबर व मुख्य सचिव अमिताभ जैन,कलेक्टर डा.सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे,डीजीपी अशोक जुनेजा व एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने उनकी अगुवानी की। पश्चात वे बिलासपुर के लिए रवाना हो गए। वहाँ वे बीजेपी की 'परिवर्तन महा संकल्प रैली' में शामिल हुए।

पीएम मोदी ने जय जोहार से किया संबोधन की शुरुआत। जनसभा से पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस अगर दोबारा सत्ता में आ गई तो प्रदेश को गर्त में पहुंचा देगी। पीएम मोदी ने कहा कि हमारा एक ही नेता है कमल, सबको एक-एक बूध पर जाकर सबका दिल जीतना है। पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ की भाषा में नारा लगवाया की अउ नहीं साहिबो बदल के रहिबो (अब नहीं सहेंगे, बदल के रहेंगे।)

पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भााजपा की सरकार बनने के बाद कैबिनेट की बैठक में पहला फैसला गरीबों को पक्का मकान देने का होगा। कांग्रेस गरीबों से नफरत करती है, ओबीसी को गाली देती है। रामनाथ जी को राष्ट्रपति बनाया तो कांग्रेस ने इसका भी विरोध किया है। द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया तो कांग्रेस ने इसका भी विरोध किया।

महिला आरक्षण बिल को लेकर भी पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोला है। पीएम मोदी ने कहा कि महिलाओं की एकता और जागरुकता को लेकर विपक्ष डर गया है इसलिए उन्होंने महिला आरक्षण बिल का समर्थन किया है। पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में सबसे बड़ी योजना है आयुष्मान योजना। इस योजना से गरीबों, आदिवासियों को बहुत फायदा हुआ है। पीएम ने कहा कि गरीबों का दर्द एक गरीब का बेटा समझता है। अब इलाज के लिए किसी को कर्ज लेने की जरूरत नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं दिल्ली से एक रुपया भेजता हूं तो सौ के सौ पैसे गरीब के खाते में जाते हैं कोई कटौती नहीं होती है। पहले ऐसा नहीं होता था।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के एक पीएम ने कहा था कि वो केन्द्र से एक रुपया भेजते हैं तो पहुंचते- पहुंचते घिस जाता है। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ धोखा किया है। प्रदेश सरकार ने घोटाले पर घोटाला किया है। पीएम मोदी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। भाजपा की सरकार सत्ता में आने के बाद कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम ने हमारी तारीफ की तो कांग्रेस में खलबली मच गई।

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के सपने को साकार करने की पूरी कोशिश करेंगे। मोदी ने कहा कि आपका सपना मेरा संकल्प है। जनता के सपनों को पूरा करने की मेरी गारंटी है। पीएम मोदी ने प्रदेश की बघेल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है। प्रदेश भ्रष्टाचार में डूबा है।

बताते चलें कि विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही भाजपा ने दो परिवर्तन यात्रा निकाली है। दंतेवाड़ा और जशपुर से शुरू हुई यह यात्रा प्रदेश के सभी 90 विधानसभा में पहुंची। दोनों यात्रा का समापन एक साथ आज बिलासपुर में हो रहा है। पीएम मोदी इससे पहले साल 2018 के विधानसभा चुनाव में बिलासपुर आए थे, तब उन्होंने इसी साइंस कॉलेज मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया था। हालांकि, तब चुनाव में भाजपा को करारी हार मिली थी। फिर भी 14 सीटों पर सिमटी भाजपा को बिलासपुर संभाग की सात सीटों पर जीत की संजीवनी मिली थी। बिलासपुर छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा संभाग है। यहां 25 विधानसभा सीटें हैं, जो सरकार बनाने और गिराने के लिए अहम है। कांग्रेस के साथ ही भाजपा भी संभाग की 25 सीटों पर पूरी ताकत लगा रही है। इससे पहले रायगढ़ में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया था तो वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जांजगीर में जातिगत समीकरण को देखते हुए सभा ली थी और भरोसे के सम्मेलन में शामिल हुए थे।

Category