रायपुर जिले में ही नए साल के स्वागत में गटक गए आठ करोड़ रुपये से ज्यादा की शराब

In Raipur district, the New Year's welcome, alcohol worth more than eight crore rupees, liquor, bars, alcoholics, wine, intoxication

रायपुर (khabargali) नए साल के स्वागत और पुराने साल की विदाई को सभी ने अपने अंदाज में जश्न के साथ किया। इस दौरान जमकर जाम भी छलकाए गए। हर शराब दुकान में जहां लंबी-लंबी कतारों में युवा वर्ग अपनी बारी का इंतजार करता देखा गया। शाम से शराब प्रेमियों की भीड़ का ये नजारा रात 10 बजे तक चलता रहा।

रायपुर जिले में शराब के शौकीनों ने पिछले वर्ष का रिकार्ड तोड़ते हुए इस वर्ष महज एक दिन में आठ करोड़ रुपये से ज्यादा की शराब खरीदी की है। आबकारी अधिकारियों के अनुसार पिछले वर्ष की तुलना में 25 प्रतिशत से ज्यादा शराब की बिक्री हुई है। शनिवार को आठ करोड़ रुपये से ज्यादा की शराब बिक्री हुई है। पिछले वर्ष 31 दिसंबर को छह करोड़ रुपये के करीब शराब की बिक्री हुई थी। सामान्य दिनों की अपेक्षा 40 प्रतिशत ज्यादा शराब की बिक्री हुई है। ये तो विभाग की जानकारी है हो सकता है आंकड़ा देर रात तक घट बढ गया होगा। ये तो सिर्फ दुकानों से खरीदी के आंकड़े हैं..शहर के हर बार में दोपहर से रात तक मदिरा प्रेमियों की भी भीड़ रही।

जगलदपुर में 70 लाख की बिक्री

 आबकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कल एक दिन में जगलदपुर की मात्र 5 दुकानों से करीब 70 लाख की शराब की बिक्री हुई...जो अपने आप में एक रिकॉर्ड से कम नहीं है। अब इस आंकड़े को मद्देनजर रख पूरे प्रदेश का आंकलन किया जा सकता है।

राजस्थान में नए साल के जश्न पर लोगों ने 1 अरब 11 करोड़ की शराब पी गए

नए साल का जश्न देश भर में धूम-धाम से मनाया गया। अकेले राजस्थान में नए साल के जश्न पर लोगों ने 1 अरब 11 करोड़ की शराब पी गए। आबकारी विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 30 और 31 दिसंबर को राजस्थान में 19.95 करोड़ की बीयर, 87.82 करोड़ की अंग्रेजी (IMFL) और 35.26 करोड़ की इंपोर्टेड शराब (विदेशी शराब) की बिक्री हुई। पिछले दो साल में इस बार राजस्थान में सबसे ज्यादा शराब की बिक्री हुई। इससे पहले साल 2019 में 1 अरब 4 करोड़ की शराब बिकी थी। वहीं साल 2021 में 77 करोड़ 82 लाख की शराब की बिक्री हुई। इसमें 12 करोड़ 60 लाख रुपए की बीयर और 65 करोड़ 13 लाख रुपए की अंग्रेजी शराब शामिल है।

Category